Wed, Apr 24, 2024

UP News: लखनऊ में कौशल महोत्सव रोजगार मेले का हुआ समापन, राजनाथ सिंह ने युवाओं को दिए जॉब ऑफर

By  Deepak Kumar -- March 10th 2024 05:00 PM
UP News: लखनऊ में कौशल महोत्सव रोजगार मेले का हुआ समापन, राजनाथ सिंह ने युवाओं को दिए जॉब ऑफर

UP News: लखनऊ में कौशल महोत्सव रोजगार मेले का हुआ समापन, राजनाथ सिंह ने युवाओं को दिए जॉब ऑफर (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ विश्वविद्यालय परिसर में रविवार को कौशल महोत्सव रोजगार मेले का समापन हुआ। इस रोजगार मेले में मुख्य अतिथि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के तौर मौजूद रहे। इस मेले में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने चयनित युवाओं को जॉब ऑफर सर्टिफिकेट दिए। 

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि रोजगार से युवाओं के बेहतर भविष्य व उनके परिवार की जीवन शैली में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि युवाओं को खुद के साथ माता-पिता का भी ध्यान रखना चाहिए। 

इन कंपनियों ने लिया प्रतिभाग

अमेजॉन, एग्रो, जिओ, एसबीआई कार्ड बजाज, कैपिटल, फि्लपकार्ट एक्सिस बैंक, हुंडई मोटर, इंडिगो, डोमिनोज, लुलु इंडिया शॉपिंग मॉल, मैक्स लाइफ श्रीराम फाइनेंस, वी-मार्ट जैसी कंपनियों ने प्रतिभाग किया। एनएसडीसी के अनुसार, पहले दिन 8500 से अधिक युवाओं ने प्रतिभाग किया। इनमें 5541 का पंजीकरण जबकि 2748 से अधिक उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया। 

इस शैक्षिक योग्यता वाले युवाओं ने कराया पंजीकरण 

इस आयोजन के लिए एमबीए, आईटीआई, डिप्लोमा होल्डर्स, ग्रेजुएट, इंटरमीडिएट और हाईस्कूल सहित विभिन्न शैक्षिक योग्यता वाले युवाओं ने पंजीकरण कराया। यह मेला पीएमकेके, पीएमकेवीवाई, अप्रेंटिसशिप और कई कौशल विकास योजनाओं से संबंधित उम्मीदवारों के लिए भी खुला रहेगा।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

इस कार्यक्रम समापन में रक्षामंत्री के साथ डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशार, मुख्य संयोजक नीरज सिंह मंच पर मौजूद रहे।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो