Mon, Apr 29, 2024

UP RO-ARO परीक्षा पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, आयोग की कमेटी और एसटीएफ करेगी जांच

By  Deepak Kumar -- February 13th 2024 12:18 PM
UP RO-ARO परीक्षा पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, आयोग की कमेटी और एसटीएफ करेगी जांच

UP RO-ARO परीक्षा पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, आयोग की कमेटी और एसटीएफ करेगी जांच (Photo Credit: File)

ब्यूरोः बीते रविवार को उत्तर प्रदेश में संपन्न हुई समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी की भर्ती परीक्षा में जांच के आदेश दिए गए है। ये आदेश योगी सरकार ने दिए हैं। आयोग की कमेटी और एसटीएफ इस मामले की जांच करेगी।

बता दें उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की गई सहायक समीक्षा अधिकारी और समीक्षा अधिकारी के पेपर लीक होने की शिकायतें मिल रही थी। इसके बाद आयोग ने आंतरिक जांच के आदेश दिए। इसके लिए आयोग ने कमेटी का गठन किया है, जो इस मामले की जांच करेगी। इसके साथ आयोग ने एसटीएफ से जांच करने के लिए शासन को पत्र लिखा है।

्

UPPSC ने दिए ये आदेश

यूपी लोक सेवा आयोग के सचिव अशोक कुमार द्वारा हस्ताक्षरित प्रेस विज्ञप्ति में जानकारी दी गई है कि आर०ओ० / ए०आर०ओ० (प्रारम्भिक) परीक्षा-2023 के सन्दर्भ में कतिपय समाचार पत्रों में कुछ खबरें प्रकाशित हुई हैं। उपरोक्त को दृष्टिगत रखकर आयोग ने इस पूरी परीक्षा की जाँच हेतु एक आन्तरिक समिति का गठन किया है। साथ ही साथ आरओ/एआरओ (प्रारम्भिक) परीक्षा-2023 के सारे बिन्दुओं पर एसटीएफ से जांच कराने का निर्णय लिया गया है, जिसके लिए शासन को अनुशंसा की गई है। जांचोंपरान्त परीक्षा की शुचिता को दृष्टिगत रखकर आयोग द्वारा उचित निर्णय लिया जायेगा।

वहीं, इस मामले पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तरप्रदेश में समीक्षा अधिकारी का पेपर भी लीक हो गया। यह अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ भाजपा सरकार की साजिश ही लगती है क्योंकि ये सरकार बेरोजगारों नौकरी ही नहीं देना चाहती है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो