Wed, Apr 24, 2024

UP News: योगी सरकार की किसानों को बड़ी सौगात, गेहूं का बढ़ाया MSP, जानें कब शुरू होगी खरीद

By  Deepak Kumar -- March 1st 2024 08:37 AM
UP News: योगी सरकार की किसानों को बड़ी सौगात, गेहूं का बढ़ाया MSP, जानें कब शुरू होगी खरीद

UP News: योगी सरकार की किसानों को बड़ी सौगात, गेहूं का बढ़ाया MSP, जानें कब शुरू होगी खरीद (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने किसानों को बड़ी सौगात दी है। योगी सरकार ने गेहूं का MSP बढ़ाया है। सरकार ने 2,275 रुपये प्रति क्विंटल गेहूं का समर्थन मूल्य निर्धारित किया है, जिसकी खरीद 1 मार्च से शुरू हो जाएगी और 15 जून तक चलेगी। इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट भी किया है। 

सीएम योगी ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट करके लिखा कि प्रिय अन्नदाता किसान बंधुओ! उत्तर प्रदेश सरकार ने वर्ष 2024-25 में गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य ₹2,275 प्रति कुंतल निर्धारित किया है। गेहूं का मूल्य भुगतान PFMS के माध्यम से 48 घंटे के अंदर सीधे आप लोगों के आधार लिंक खाते में करने की व्यवस्था की गई है। मुझे प्रसन्नता है कि बटाईदार किसान भी इस वर्ष पंजीकरण कराकर अपने गेहूं की बिक्री कर सकेंगे।

उन्होंने आगे लिखा कि 1 मार्च यानी कल से 15 जून, 2024 तक गेहूं खरीद के दौरान आप लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो, यह हमारी प्राथमिक वरीयता है। आप सभी की समृद्धि और खुशहाली डबल इंजन सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। आप सभी को बधाई!

साथ में योगी सरकार ने निर्देश दिया है कि किसानों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। किसानों को गेहूं के MSP का लाभ उठाने के लिए पहले पंजीकरण करना होगा। उसके बाद किसान गेहूं की बिक्री कर सकेंगे। वहीं, किसानों की मदद के लिए विभाग ने टोल फ्री नंबर 18001800150 जारी किया है। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो