Sun, Apr 21, 2024

UP News: सड़कों हादसों से निपटने के लिए योगी सरकार ने सख्त, इतनी बार चालान कटने पर कैंसिल होगा लाइसेंस

By  Deepak Kumar -- December 7th 2023 12:14 PM
UP News: सड़कों हादसों से निपटने के लिए योगी सरकार ने सख्त, इतनी बार चालान कटने पर कैंसिल होगा लाइसेंस

UP News: सड़कों हादसों से निपटने के लिए योगी सरकार ने सख्त, इतनी बार चालान कटने पर कैंसिल होगा लाइसेंस (Photo Credit: File)

ब्यूरोः योगी सरकार ने सड़कों पर हो रहे हादसों से निपटने के लिए नई रणनीति तैयार की है। इसको लेकर यूपी के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारी और मंडलयुक्तों के साथ बैठक की और सड़क सुरक्षा, तेज रफ्तार में गाड़ी चलाना समेत कई विषयों पर चर्चा की गई। बैठक में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा यूपी के जिले के जिलाधिकारियों और 18 मंडलों के मंडलायुक्तों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे। 

बैठक में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि 3 बार से अधिक चालान होने पर चालक का लाइसेंस निरस्त करने को लेकर नियम बनाया जाए. या फिर इसके बाद भी वाहन चालक नहीं मानते हैं तो उनके वाहनों के पंजीकरण को निरस्त किया जाए. इसको लेकर सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। 

साथ में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं का एक बड़ा कारण ओवर स्पीडिंग, रॉन्ग साइड ड्राइविंग, ड्रिंक एंड ड्राइव और मोबाइल फोन का प्रयोग करना माना गया। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि 15 से 31 दिसंबर तक सड़क सुरक्षा पखवाड़ा आयोजित किया जाए. इसको लेकर सभी कमिश्नर और डीएम गंभीरता से काम करें।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो