Tue, Jun 18, 2024

यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की बड़ी कार्रवाई, लखनऊ में प्रदूषण फैलाने वाली दो कंपनियों पर ठोका जुर्माना

By  Deepak Kumar -- November 2nd 2023 11:51 AM
यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की बड़ी कार्रवाई, लखनऊ में प्रदूषण फैलाने वाली दो कंपनियों पर ठोका जुर्माना

यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की बड़ी कार्रवाई, लखनऊ में प्रदूषण फैलाने वाली दो कंपनियों पर ठोका जुर्माना (Photo Credit: File)

ब्यूरो: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बढ़ रहे प्रदूषण पर उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बड़ी कार्रवाई की है। लखनऊ में प्रदूषण फैलाने वाली दो कंपनियों पर करोड़ों का जुर्माना लगाया है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने 2 कंपनियों लगाया जुर्माना

जानकारी के मुताबिक राजधानी की मेसर्स जीएस एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड और मेसर्स विजय कंस्ट्रक्शन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कार्रवाई की है। लखनऊ में प्रदूषण फैलाने को लेकर ये कार्रवाई की गई है। इस मामले में बोर्ड ने मेसर्स जीएस एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर 82 लाख 96 हजार 875 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। उसी तरह कंपनी मेसर्स विजय कंस्ट्रक्शन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड पर 1 करोड़ 31 लाख 250 रुपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही बोर्ड ने इन दोनों कंपनियों को 15 दिनों के अंदर जुर्माना अदा करने के निर्देश दिए हैं।  

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने 17 अक्टूबर को किया औचक निरीक्षण

उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि फ्लाईओवर निर्माण करने वाली कंपनियों ने जरूरी मानकों का पालन नहीं कर रही हैं। इन शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने 17 अक्टूबर को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान बोर्ड ने पाया कि खुदाई के दौरान मानकों का पालन नहीं किया गया है। इस पर कार्रवाई करते हुए बोर्ड ने कार्रवाई की है।  

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो