Fri, Apr 12, 2024

UP Weather News: यूपी में बढ़ा घना कोहरा, 17 फ्लाइट निरस्त, 29 जिलों में अलर्ट

By  Deepak Kumar -- December 29th 2023 10:57 AM
यूपी में बढ़ा घना कोहरा

UP Weather News: यूपी में बढ़ा घना कोहरा, 17 फ्लाइट निरस्त, 29 जिलों में अलर्ट (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का सितम जारी है। ठंड के साथ कोहरे के कारण लोगों को गलन भरी ठंड का अहसास हुआ है। वहीं, आज सुबह ही कई इलाकों में घना कोहरा देखने को मिला है। घने कोहरे की वजह से कई ट्रेनें और फ्लाइट देरी से चल रही है।
 
कोहरे के चलते फ्लाइट और ट्रेनें लेट

कोहरे के चलते लखनऊ से आने-जाने वाली 17 फ्लाइटें निरस्त की गई और कई डायवर्ट भी की गईं। इसके साथ शताब्दी व तेजस जैसी वीआईपी ट्रेनों का संचालन रद्द करना पड़ा। इसके अलावा लखनऊ से गुजरने वाली 40 से ज्यादा ट्रेनें देरी से चलीं। कोहरे का सबसे ज्यादा असर दिल्ली, पंजाब व जम्मू रूट की ट्रेनों पर देखने को मिला है। 

आज भी कई इलाकों में छाया रहेगा घना कोहरा

मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल लोगों को कोहरे से राहत मिलती नहीं दिख रही है। आज भी कई इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। वहीं, 30 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा, जिसके चलते शीतलहर से सर्दी बढ़ेगी। वहीं, 31 दिसंबर को पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं, राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री दर्ज किया गया।

29 जिलों में ठंड को लेकर अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए यूपी के 29 जिलों व आसपास के इलाकों में ठंड को लेकर अलर्ट जारी किया है। इससे बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा और झांसी जिले शामिल है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो