Tue, Jun 18, 2024

UP Weather Update: मानसून सक्रिय, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट

By  Shagun Kochhar -- September 9th 2023 12:28 PM
UP Weather Update: मानसून सक्रिय, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट

UP Weather Update: मानसून सक्रिय, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट (Photo Credit: File)

ब्यूरो: यूपी में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को कई जिलों के लिए बारिश होने की संभावना है. साथ ही 10 सितंबर के लिए कुछ जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है. वहीं विभाग की ओर से अगले तीन दिनों के लिए चेतावनी जारी की गई है.


9 सितंबर के लिए 36 जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं मौसम में आए इस बदलाव ने लोगों को गर्मी से राहत दी है. संभावना जताई जा रही है कि बारिश का ये दौर 13 सितंबर तक जारी रहेगा.


यूपी के जिलों का हाल

वहीं शुक्रवार रात से शुरू हुआ बारिश का दौरा मुरादाबाद में आज सुबह करीब 5 बजे तक जारी रहा. बरेली में भी रुक-रुक कर बूंदाबांदी हुई. इसके अलावा अयोध्या में शनिवार सुबह से ही मूसलाधार बारिश जारी है. शुक्रवार को भी बारिश हुई थी. मेरठ में शुक्रवार रात की बारिश के बाद शनिवार को मौसम अच्छा बना हुआ है. वहीं नोएडा और झांसी में भी देर रात बारिश हुई. जिससे आज मौसम में ठंडक है.


10 सितंबर को बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने 10 सितंबर के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग की ओर से कल के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 10 सितंबर को गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर के लिए येलो अलर्ट है.


आज इन जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी शनिवार को कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, गोंडा, अयोध्या, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बस्ती, बलरामपुर, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, संत कबीरनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया और कौशांबी में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो