Fri, Apr 12, 2024

UP: उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त महाधिवक्ता जनरल अर्धेंदुमौली कुमार प्रसाद ने दिया इस्तीफा

By  Rahul Rana -- April 2nd 2024 06:45 PM

UP: उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त महाधिवक्ता जनरल अर्धेंदुमौली कुमार प्रसाद ने दिया इस्तीफा (Photo Credit: File)

ब्यूरो: उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त महाधिवक्ता (एएजी) अर्धेन्दुमौली कुमार प्रसाद ने मंगलवार को अपना इस्तीफा दे दिया। अपने इस्तीफे को यूपी सरकार के प्रमुख सचिव (कानून) और कानूनी सलाहकार को संबोधित करते हुए, एक अनुभवी वकील, प्रसाद ने अपने प्रस्थान के लिए व्यक्तिगत परिस्थितियों का हवाला दिया।

अपने त्याग पत्र में, प्रसाद ने राज्य सरकार की सेवा करने के अवसर के लिए आभार व्यक्त किया, और अपने कार्यकाल को एक सम्मान और एक महत्वपूर्ण सीखने का अनुभव बताया।

“राज्य सरकार का बचाव करना एक विशेषाधिकार और सम्मान की बात है, और यह मेरे लिए सीखने की एक बड़ी प्रक्रिया रही है। हालांकि, व्यक्तिगत कारणों से, मैं जारी रखने में असमर्थ हूं और इसलिए उत्तर प्रदेश राज्य के अतिरिक्त महाधिवक्ता के पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रहा हूं”, उन्होंने बताया।

उनका निर्णय 2 नवंबर, 2021 को शुरू हुए उनके कार्यकाल के अंत का प्रतीक है, जब उन्हें सहकर्मियों रवेंद्र कुमार और अजय अग्रवाल के साथ नियुक्त किया गया था।

एएजी के रूप में अपनी भूमिका से पहले, प्रसाद ने सर्वोच्च न्यायालय में एक स्थायी वकील के रूप में उत्तर प्रदेश राज्य में अपनी कानूनी विशेषज्ञता का योगदान दिया।

 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो