Thu, Mar 30, 2023

उत्तर प्रदेश: पत्नी के गुस्से का हवाला देकर एसपी फर्रुखाबाद को सिपाही का होली अवकाश आवेदन वायरल

By  Bhanu Prakash -- March 4th 2023 02:01 PM
उत्तर प्रदेश: पत्नी के गुस्से का हवाला देकर एसपी फर्रुखाबाद को सिपाही का होली अवकाश आवेदन वायरल

उत्तर प्रदेश: पत्नी के गुस्से का हवाला देकर एसपी फर्रुखाबाद को सिपाही का होली अवकाश आवेदन वायरल (Photo Credit: File)

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के महाराजागंज के अपने सहयोगी से प्रेरित होकर, जिसने अपनी पत्नी के साथ शांति बनाने के लिए छुट्टी ली, उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में पुलिस और विशेष जांच सेल में एक इंस्पेक्टर ने अपनी नाराज पत्नी को शांत करने के लिए होली के दौरान 10 दिन की छुट्टी के लिए आवेदन किया छुट्टी का आवेदन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

आवेदन में दरोगा ने बताया कि वह पिछले 22 साल से काम की व्यस्तता के कारण अपनी पत्नी को मायके नहीं ले जा सका था, जिससे वह परेशान रहती थी दरोगा ने अपने आवेदन में तर्क दिया कि वह 10 दिन की छुट्टी लेना चाहता है ताकि वह अपनी पत्नी का गुस्सा शांत कर सके।

“वह होली पर अपने मायके जाने और आवेदक को अपने साथ ले जाने की जिद कर रही है। इस कारण आवेदक को छुट्टी की सख्त जरूरत है। महोदय, विनम्र निवेदन है कि आवेदक की समस्या पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए आवेदक को 4 मार्च से 10 दिन का अवकाश प्रदान करने की कृपा करें।

आवेदन मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने इंस्पेक्टर को पांच दिन की छुट्टी दे दी और सूत्रों ने बताया कि पत्र पढ़कर मीना के चेहरे पर बड़ी मुस्कान आ गई

यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की छुट्टी के आवेदन ने सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरी हैं। जनवरी में इसी तरह का एक आवेदन वायरल हुआ था, जिसमें उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में तैनात एक नवविवाहित कांस्टेबल ने यह कहते हुए छुट्टी के लिए आवेदन किया था कि उसकी 'पत्नी फोन नहीं उठा रही है'।

मऊ जिले के रहने वाले और भारत-नेपाल सीमा के पीआरबी में तैनात कांस्टेबल ने अपने आवेदन में लिखा है कि उसकी नाराज पत्नी उससे फोन पर बात नहीं कर रही है क्योंकि उसे छुट्टी नहीं मिल रही है. उसने आगे लिखा कि उसने उसे कई बार फोन किया लेकिन वह फोन उसकी मां को दे देती है। सहायक पुलिस अधीक्षक ने कांस्टेबल को पांच दिन की छुट्टी भी दी थी जिससे यह स्पष्ट हो गया था कि काम और निजी जीवन के बीच संतुलन भी जरूरी है।

  • Share

Latest News

Videos