Advertisment

उत्तर प्रदेश: सोनभद्र में बरसाती नाला बना काल, ओलावृष्टि के पानी में बह जाने से 6 लोगों की मौत

यूपी के सोनभद्र जिले में शुक्रवार देर शाम तेज बारिश और ओलावृष्टि के बीच बड़ा हादसा हो गया। रामपुर बड़कोनिया गढ़वां गांव के जंगल में लकड़ी लेने गए दो बच्चों समेत छह मजदूर बारिश से उफनती पहाड़ी नाले में बह गए।

author-image
Shivesh jha
Updated On
New Update
उत्तर प्रदेश: सोनभद्र में बरसाती नाला बना काल, ओलावृष्टि के पानी में बह जाने से 6 लोगों की मौत

यूपी के सोनभद्र जिले में शुक्रवार देर शाम तेज बारिश और ओलावृष्टि के बीच बड़ा हादसा हो गया। रामपुर बड़कोनिया गढ़वां गांव के जंगल में लकड़ी लेने गए दो बच्चों समेत छह मजदूर बारिश से उफनती पहाड़ी नाले में बह गए। कोन थाना क्षेत्र के बैतरा नाले से शनिवार को पांच लोगों के शव मिले थे जबकि महिला के शव की तलाश की जा रही है। 

Advertisment

मरने वालों में मां-बेटी समेत एक ही परिवार के तीन लोग हैं। नाले के पानी के साथ पहाड़ी से नीचे गिरने के कारण मृतकों के शरीर क्षत-विक्षत हो गए थे। शवों को निकालने के बाद जब पंचनामा के लिए एक साथ रखा गया तो यह देखकर लोग सहम गए। 

पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से काफी मशक्कत के बाद पंचनामा कर शवों को कब्जे में लिया और उसे पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। इस दौरान लोगों और पुलिस अधिकारियों की भारी भीड़ जमी रही। इस हादसे ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। 

घटना के बाद हादसे में बाल-बाल बचे दो लोगों ने आपबीती सुनाई। उनके मुताबिक बारिश के साथ अचानक तेज ओले गिरने लगे। ओलावृष्टि से बचने के लिए हम सब नाले में एक चट्टान के नीचे छिप गए। नाले में नाममात्र का पानी था। पहाड़ों से आ रहे पानी की गति के कारण अचानक नाले में उफान आने लगा। जब तक हम कुछ समझ पाते हम पानी के करंट में बहने लगे।

up-news 6-people-died-due-to-hailstorm storm-drain
Advertisment