Thu, Apr 25, 2024

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र से उठी राहुल गांधी को घर देने की मांग

By  Mohd. Zuber Khan -- April 3rd 2023 09:40 AM
पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र से उठी राहुल गांधी को घर देने की मांग

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र से उठी राहुल गांधी को घर देने की मांग (Photo Credit: File)

वाराणसी: जब से राहुल गांधी की संसद सदस्यता गई है और जब से उनसे उनका सरकारी आवास यानी 12 तुग़लक रोड छिना है, तब से मीडिया गलियारों में इस मसले को लेकर लगातार बहस-मुबाहिसे जारी हैं और सियासी हलकों में भी इस मामले को लेकर जमकर नुक्ताचीनी हो रही है।

इसी मामले को लेकर एक और कहानी जुड़ गई है और इत्तेफाक़ तो देखिए ये कहानी जुड़ी है पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र यानी वाराणसी से। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों ने पीएम को पत्र लिखकर यह मांग की है कि वो राहुल गांधी को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आसरा दे दें।

कांग्रेस के पूर्व वायनाड सांसद राहुल गांधी को 12 तुगलक रोड स्थित आवास खाली करने का जिस दिन से नोटिस मिला था, उसी दिन से इस नोटिस पर जहां कांग्रेस ने सियासत तेज़ कर दी है वहीं अब इस पर भाजपा भी काउंटर करने की पोज़िशन में दिखती हुई नज़र आ रही है। 

ये भी पढ़ें:- यूपी सरकार ने रखा एक ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य, ये है CM योगी का मास्टर प्लान!

बहरहाल काशीवासी श्रीपति मिश्रा ने बताया है कि देश में अमृत काल चल रहा है। पूरा देश आज़ादी के 75 वर्ष का उत्सव मना रहा है। ऐसे में उस परिवार के सदस्य, जिसने देश को तीन-तीन प्रधानमंत्री दिए हैं और वह ख़ुद तीन बार से सांसद हों, उसे बेघर किया जाना हास्यास्पद है।

श्रीपति मिश्रा ने अपनी दलील देते हुए बताया कि आज़ादी का अमृत काल का मेरिट काल चल रहा है और प्रधानमंत्री का संकल्प है हर बेघर को घर दिया जाना चाहिए। ऐसे में हमारी विनती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, काशी का सांसद होने के नाते, राहुल की पीड़ा को समझें और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उन्हें भी आवास आवंटित किय जाए।

हांलाकि अब पीएम मोदी पर काशीवासियों की इस गुहार का कितना असर पड़ेगा या उनकी विनती पर कितना अमल किया जाएगा, ये तो बाद की बात है, लेकिन फिलहाल एक बात जो हो रही है, वो हैं कांग्रेस-बीजेपी के नेताओं के ज़रिए एक-दूसरे पर किए जा रहे ज़ुबानी हमले।

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो