Fri, Jun 21, 2024

IMD ने यूपी के इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट, तेज आंधी के साथ हो सकती है बार‍िश और ओलावृष्टि

By  Shagun Kochhar -- March 30th 2023 11:37 AM -- Updated: March 30th 2023 12:54 PM
IMD ने यूपी के इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट, तेज आंधी के साथ हो सकती है बार‍िश और ओलावृष्टि

IMD ने यूपी के इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट, तेज आंधी के साथ हो सकती है बार‍िश और ओलावृष्टि (Photo Credit: File)

उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटों में मौसम खराब रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने कई शहरों में तेज आंधी के साथ-साथ बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है. पिछले कई दिनों से मौसम ठीक रहने के बाद बुधवार की शाम तेड हवाओं के साथ बारिश हुई. जिसके चलते गुरुवार को मौसम ठंडा बना हुआ है.

ऐसा रहेगा शहरों का हाल

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में गुरुवार को तेज आंधी और बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने लखनऊ और आसपास के जिलों के लिए 31 मार्च से 1 अप्रैल तक बारिश के साथ तूफान का अलर्ट जारी किया है. वहीं आगरा में सुबह से की काले और घने बादल छाए दिखाई दे रहे हैं. कानपुर की बात करें तो यहां थोड़ी गर्मी महसूस की जा रही है. मौसम केंद्र के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ का असर लखनऊ के साथ साथ यूपी पर 31 मार्च की दोपहर बाद से देखने को मिलेगा. वहीं 1 अप्रैल से तेज बारिश होने की संभावना है और कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी हो सकती है.

वहीं लखनऊ में तीसरे और चौथे हफ्ते में भीषण गर्मी का भी सामना कर पड़ा सकता है.

मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

आगरा, बिजनौर, एटा, फिरोजाबाद, हरदोई, हाथरस, अलीगढ़, अमरोहा, बदायूं, बागपत, बरेली, लखीमपुरखीरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, पीलीभीत, रामपुर, सहारनपुर, संभल, शाहजहांपुर, शामली, सीतापुर, श्रावस्ती में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो