Fri, Apr 19, 2024

यूपी में तेज गर्मी के बीच आने वाले दिनों में फिर करवट लेगा मौसम, हो सकती है बारिश

By  Shagun Kochhar -- August 31st 2023 02:26 PM
यूपी में तेज गर्मी के बीच आने वाले दिनों में फिर करवट लेगा मौसम, हो सकती है बारिश

यूपी में तेज गर्मी के बीच आने वाले दिनों में फिर करवट लेगा मौसम, हो सकती है बारिश (Photo Credit: File)

ब्यूरो: मानसून में जहां बारिश ने कहर मचाया, वहीं अब गर्मी ने सितम ढाना शुरू कर दिया है. वहीं मौसम विभाग ने अनुमान के मुताबिक, फिलहाल मौसम में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. हालांकि कुछ जगहों पर छिटपुट बारिश हो सकती है.


मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि अगले महीने के शुरुआती दिनों तक किसी भी तरह की राहत नहीं मिलने वाली है. वहीं कुछ जगहों पर छुटपुट बारिश हो सकती है.


लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक, दो दिन बाद मौसम में हल्का बदलाव हो सकता है और पूरे प्रदेश में हल्की बारिश होने के आसार हैं. शुक्रवार से मौसम के बदलने के आसार हैं और ये बारिश मानसून की आखिरी बारिश हो सकती है.


वहीं प्रदेश के कुछ जिलों में 31 अगस्त को भी बारिश हो सकती है. यहां पूर्वी यूपी में गरज चमक और हल्की बौछार की संभावना है. वहीं पश्चिमी उत्तर यूपी में मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा.


वहीं 1 सितंबर को भी हल्की बारिश हो सकती है. इसके बाद 2 सितंबर को यूपी के पश्चिमी हिस्से में मौसम शुष्क रहेगा. इसके बाद 3 और 4 सितंबर को पश्चिमी यूपी में मौसम में किसी बदलाव की उम्मीद नहीं है. इसके बाद 5 सितंबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी दोनों जगह के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो