Wed, Apr 24, 2024

बृजभूषण शरण सिंह का दीपेंद्र हुड्डा पर निशाना, बोले- आरोप लगाने वाली महिलाएं एक ही अखाड़े की जिसके कर्ता धर्ता...

By  Shagun Kochhar -- April 30th 2023 03:38 PM
बृजभूषण शरण सिंह का दीपेंद्र हुड्डा पर निशाना, बोले- आरोप लगाने वाली महिलाएं एक ही अखाड़े की जिसके कर्ता धर्ता...

बृजभूषण शरण सिंह का दीपेंद्र हुड्डा पर निशाना, बोले- आरोप लगाने वाली महिलाएं एक ही अखाड़े की जिसके कर्ता धर्ता... (Photo Credit: File)

ब्यूरो: दिल्ली के जंतर-मंतर पर पिछले 8 दिनों से पहलवान धरने पर बैठे हैं. वहीं WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस थाने में एक नहीं दो मामले दर्ज किये हैं. पुलिस ने नाबालिग रेसलर से यौन शोषण के मामले में बृजभूषण पर पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है और 6 महिला पहलवानों के आरोपों पर दूसरा मुकदमा दर्ज किया गया है.


बृजभूषण ने दिया बड़ा बयान

वहीं WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के 90 प्रतिशत एथलीट और उनके परिजन भारतीय कुश्ती महासंघ पर विश्वास करते हैं. उन्होंने कहा कि जिन परिवारों और लड़कियां ने आरोप लगाए हैं वो एक ही अखाड़े से संबंध रखते हैं. उस अकाडमी का नाम है महादेव रेसलिंग अकादमी. यही नहीं उन्होंने कहा कि उसके कर्ताधर्ता हैं कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा. उन्होंने आगे कहा कि जंतर मंतर से न्याय नहीं मिलता, न्याय चाहिए तो पुलिस और कोर्ट जाना पड़ता है, लेकिन उन्होंने कभी ऐसा नहीं किया. आगे उन्होंने कहा कि अदालत जो भी फैसला करेगा हम उसे स्वीकार करेंगे.


अखिलेश यादव को लेकर भी दिया बयान

वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव के जंतर-मंतर पर विरोध करने वाले पहलवानों के पास न जाने के सवाल पर बृजभूषण ने कहा कि अखिलेश यादव और मैं एक दूसरे को बचपन से जानते हैं इसलिए उन्हें सच मालूम है. उत्तर प्रदेश में 80% पहलवान समाजवादी पार्टी की विचारधारा वाले परिवारों से हैं. वे मुझे 'नेता जी' कहते हैं. 


आपको बता दें  पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के अलावा भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर तानाशाही और मनमानी करने का भी आरोप लगाया है. जंतर-मंतर पर आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान पहलवानों ने कहा कि वे मानसिक प्रताड़ना झेल रहे हैं. इससे पहले जनवरी 2023 में बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक सहित कई पहलवान जंतर-मंतर पर एकत्रित हुए थे और अपनी बात रखी थी.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो