Fri, Apr 19, 2024

रामनवमी पर अयोध्या में दुर्गा सप्तशती-रामायण पाठ के साथ पढ़ा जाएगा 'योगी चालीसा'

By  Shivesh jha -- March 21st 2023 06:15 PM
रामनवमी पर अयोध्या में दुर्गा सप्तशती-रामायण पाठ के साथ पढ़ा जाएगा 'योगी चालीसा'

रामनवमी पर अयोध्या में दुर्गा सप्तशती-रामायण पाठ के साथ पढ़ा जाएगा 'योगी चालीसा' (Photo Credit: File)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा करते हुए कहा कि नवरात्रि में प्रदेश के सभी मठों और मंदिरों में अखंड रामायण तथा दुर्गा सप्तशती का पाठ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में महिलाओं और बालिकाओं की विशेष रूप से सहभागिता रहेगी। कार्यक्रम का आयोजन पूरे प्रदेश में किया जायेगा। 

नवरात्र में रामनवमी के दिन इन पाठों के योगी चालीसा का भी पाठ किया जायेगा। योगी मंदिर के प्रचाकर ने कहा कि इस बार मंदिर में योगी चालीसा का पाठ भी पढ़ाया जाएगा। राम नगरी अयोध्या से कुछ ही दुरी पर स्थित मदरसा कल्याणपुर के मौर्या के पुरवा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनाया गया है। 

बता दें कि इस मंदिर में रोजाना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पूजा होती है। इस साल मंदिर में नवरात्रि के अवसर पर दुर्गा सप्तशती के साथ रामायण का अखंड पथ किया जाएगा। साथ ही नवरात्र में इन्ही पाठ की तरह योगी चालीसा का पाठ भी किया जाएगा। बताया जा रहा है कि योगी चालीसा का पाठ योगी मंदिर के प्रचारक प्रभाकर मौर्य कराएंगे।

योगी मंदिर के प्रचारक प्रभाकर मौर्य ने कहा कि प्रदेश में मठों और मंदिरों में दुर्गा सप्तशती और रामचरितमानस का पाठ कराया जाएगा। हमने भी इस पाठ कि तैयारी पूरी कर ली है लेकिन हमने इस बार नवरात्र में रामनवमी पर दुर्गा सप्तशती और रामचरितमानस के पाठ के साथ ही अपने आराध्य योगी के मंदिर में योगी चालीसा का भी पाठ करेंगे।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो