Wed, Apr 24, 2024

यूपी सरकार के कामकाज को साझा करने वाली बुकलेट जारी करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

By  Shivesh jha -- March 19th 2023 08:18 AM
यूपी सरकार के कामकाज को साझा करने वाली बुकलेट जारी करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपी सरकार के कामकाज को साझा करने वाली बुकलेट जारी करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: File)

सत्ता में अपने दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर यूपी सरकार अपनी उपलब्धियां गिनाने के लिए बुकलेट जारी कर जनता के बीच वितरित करेगी। मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में एक बुकलेट का विमोचन करेंगे, जिसमें राज्य भर में हुए कार्यों का विवरण होगा। 

बताया जा रहा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग बुकलेट तैयार की जा रही हैं, जिसमें वहां किए गए कार्यों पर प्रकाश डाला गया है। महिला सशक्तिकरण, किसान, राज्य में कानून व्यवस्था, औद्योगीकरण आदि विभिन्न विषयों पर दो से तीन मिनट की लघु फिल्में भी एक साथ बनाई जाएगी। इन्हें सरकार के शपथ ग्रहण समारोह की पहली वर्षगांठ 25 मार्च को दिखाया जाएगा। 

फिल्मों को राज्य भर में डिस्प्ले स्क्रीन और एलईडी स्क्रीन पर दिखाया जाएगा। इनमें से अधिकांश स्क्रीन लखनऊ, गोरखपुर, आगरा, वाराणसी और प्रयागराज सहित बड़े शहरों में स्थित हैं। सीएमओ के एक अधिकारी ने कहा, लखनऊ में सीएम की प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे जिसमे 6 वर्षों में किए गए कार्यों को दोहराएंगे।

सूत्रों ने कहा कि सीएम तय करेंगे कि इन बुकलेट की कितनी प्रतियां छापी जानी हैं, लेकिन योजना उन्हें ग्राम पंचायतों, पुस्तकालयों और सरकारी कार्यालयों में उपलब्ध कराने की है। पुस्तक में दो खंड होंगे, एक पिछले छह वर्षों की उपलब्धियों पर और दूसरा पिछले एक वर्ष की उपलब्धियों पर। 

सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्येक विभाग द्वारा किए गए कार्यों को एक साथ रखा जा रहा है। यह विधानसभा चुनाव से पहले जारी किए गए भाजपा के संकल्प पत्र और उन वादों में से कितने पूरे हुए हैं, इस पर भी ध्यान केंद्रित करेगी।

चूंकि यह वर्ष योगी को यूपी का सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाला मुख्यमंत्री बनाता है, इसलिए सरकार अपने दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ के लिए आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो