Sat, May 25, 2024

सीएम योगी ने दी 1046 करोड़ की सौगात, बोले- यूपी को है ट्रिपल इंजन सरकार की जरूरत

By  Shagun Kochhar -- April 10th 2023 02:38 PM -- Updated: April 10th 2023 03:17 PM
सीएम योगी ने दी 1046 करोड़ की सौगात, बोले- यूपी को है ट्रिपल इंजन सरकार की जरूरत

सीएम योगी ने दी 1046 करोड़ की सौगात, बोले- यूपी को है ट्रिपल इंजन सरकार की जरूरत (Photo Credit: File)

गोरखपुर: रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने हिन्दुस्तान फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड मैदान में 1046 करोड़ रुपये की 258 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. कार्यक्रम में पहुंचे सीएम योगी ने अपने संबोधन में बीजेपी की उपलब्धियां गिनाई और विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा.


अब चाहिए ट्रिपल इंजन की सरकार- सीएम

आपको बता दें यूपी निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. वहीं घोषणा से पहले ही सीएम योगी ने इस कार्यक्रम को संबोधित किया. जहां सीएम ने निकाय चुनाव के मद्देनजर कहा कि राज्य के विकास के लिए अब ट्रिपल इंजन की सरकार जरूरी हो गई है. इसलिए सीएम ने लोगों से नगरपालिका चुनाव और संसदीय चुनाव में कमल खिलाने की अपील की. आपको बता दें, उत्तर प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. नगर निकाय चुनाव दो चरणों में होंगे. पहले चरण का मतदान 4 मई और दूसरे चरण की वोटिंग 11 मई को होगी. वहीं नतीजे 13 मई को घोषित किये जाएंगे.


योगी ने पीएम मोदी की तारीफों के बांधे पुल

वहीं सीएम योगी ने इस दौरान पीएम मोदी को नेतृत्व की भी खूब प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की कर रहा है और नई ऊंचाइयों तक पहुंच रहा है. उन्होंने बताया कि गरीब, किसान, युवा और महिलाएं पीएम की प्राथमिकता हैं और आज सभी सशक्त हैं.


सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी हर क्षेत्र में विकास हो रहा है. पिछले 6 साल में प्रदेश में आधारभूत संरचना में चौतरफा सुधार हुआ है. कोई भी अपराधी आज सिर उठा कर नहीं चल सकता. माफियाओं और गैंगस्टरों को मिल रहा है" उपचार वे कानून के तहत लायक हैं.


इस मौके पर कुल 333.85 करोड़ रुपये की 56 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया जबकि 711.81 करोड़ रुपये की लागत के 202 विकास कार्यों का शिलान्यास किया गया. परियोजनाओं में मिनी स्टेडियम, सड़कें, फ्लाईओवर, शैक्षणिक संस्थान और अस्पताल शामिल हैं. 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो