Wed, Apr 24, 2024

जब सरकार और जनता एक साथ काम करती है तो परिणाम दूरगामी होते हैं : सीएम योगी

By  Shivesh jha -- March 19th 2023 06:22 AM
जब सरकार और जनता एक साथ काम करती है तो परिणाम दूरगामी होते हैं : सीएम योगी

जब सरकार और जनता एक साथ काम करती है तो परिणाम दूरगामी होते हैं : सीएम योगी (Photo Credit: File)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि जब सरकार और जनता मिलकर काम करते हैं, तो परिणाम दूरगामी होते हैं। उन्होंने कहा कि 2047 तक एक विकसित भारत और इसे एक महाशक्ति बनाना।

कोल्विन तालुकेदार कॉलेज में आयोजित समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में 1450 करोड़ रुपये की 352 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करते हुए सीएम आदित्यनाथ ने लोगों से प्रधानमंत्री मोदी के सपनों को साकार करने के लिए निरंतर विकास प्रक्रिया का हिस्सा बनने की अपील की। 

सुशासन और सुरक्षा के महत्व पर जोर देते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत का एक नया और ऊंचा वैश्विक कद है, जिससे देश को अब G20 और शंघाई कॉर्पोरेशन जैसे संगठनों का नेतृत्व करने का अवसर मिल रहा है।

सीएम ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी का लखनऊ को विकसित करने का सपना था और यहां तक कि शहर से संसद सदस्य के रूप में शहर में कुछ परियोजनाओं की शुरुआत और कार्यान्वयन भी किया था। उन्होंने कहा कि अटल जी के प्रयासों के कारण आज शहीद पथ लखनऊ की जीवन रेखा बन गया है।

उन्होंने कहा कि शनिवार को 1,500 परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया। लखनऊ में ट्रैफिक की समस्या का समाधान करने वाली ग्रीन कॉरिडोर परियोजना के प्रथम चरण के शुभारंभ का शिलान्यास किया गया। किसान पथ को आईआईएम से जोड़ने वाली सड़क बनाई जाएगी। साथ ही गोमती नदी के दोनों किनारों को जोड़कर सौंदर्यीकरण का कार्य भी किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत नगर निगम ने अत्याधुनिक तकनीक से लैस नए पार्क बनाने के प्रयास शुरू किए हैं। शहर के गरीब जल्द ही 4512 आवास योजना का लाभ उठा सकेंगे। ऑपरेशन कायाकल्प के तहत, प्राथमिक विद्यालयों में अधिक बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और निर्माण करने के उद्देश्य से योजनाएं शुरू की गई।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो