Fri, Apr 26, 2024

लड़के से बात करने पर शख्स ने 16 साल की बेटी की हत्या की, शव को यूपी की हिंडन नदी में फेंका

By  Bhanu Prakash -- March 3rd 2023 11:21 AM -- Updated: March 3rd 2023 03:54 PM
लड़के से बात करने पर शख्स ने 16 साल की बेटी की हत्या की, शव को यूपी की हिंडन नदी में फेंका

लड़के से बात करने पर शख्स ने 16 साल की बेटी की हत्या की, शव को यूपी की हिंडन नदी में फेंका (Photo Credit: File)

बागपत (उत्तर प्रदेश): यूपी के चांदीनगर पुलिस ने गुरुवार को हिंडन नदी से एक 16 वर्षीय लड़की का शव बरामद किया. पुलिस ने पीड़िता के पिता प्रमोद को पकड़ा, जो पचिन का रहने वाला एक होमगार्ड है, जिसने कथित तौर पर पीड़िता को एक लड़के से बात करते देख उसकी हत्या कर दी थी। अंचल अधिकारी खेकड़ा प्रीता सिंह ने कहा कि पीड़िता 26 फरवरी को लापता हो गई थी।

किसी अज्ञात व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी कि प्रमोद ने अपनी बेटी की हत्या कर उसके शव को हिडन नदी में फेंक दिया। मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रमोद को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पुलिस ने गोताखोरों को भी नदी में शव की तलाश के लिए लगाया। गुरुवार को गोताखोरों द्वारा बरामद किए जाने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। सिंह ने आगे कहा कि प्रमोद के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. उसे हिरासत में ले लिया गया है और पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। आरोपी को जल्द ही न्यायालय में पेश किया जाएगा और अपराधी को कानून की संबंधित धाराओं के तहत दंडित किया जाएगा।

इसी तरह की एक घटना में, मथुरा पुलिस ने एक 17 वर्षीय लड़की के पिता और चाचा को गिरफ्तार किया, जिसे कथित तौर पर 'ऑनर' के नाम पर मार डाला गया था। पुलिस के मुताबिक लड़की की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वह एक ऐसे व्यक्ति के साथ संबंध में थी जिसे उसके परिवार वाले मंजूर नहीं करते थे। पीड़िता 22 जनवरी को लापता हो गई थी और उसके प्रेमी गोपाल सिंह को 27 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था और तब से वह जेल में है। पुलिस के मुताबिक, लड़की के पिता 42 वर्षीय बलवीर सिंह को पता चला कि उनकी बेटी पलवल में है. वह अपने 45 वर्षीय भाई तेजपाल सिंह के साथ वहां गया और कथित तौर पर उसका गला घोंट दिया और शव को सिवाली नहर में फेंक दिया।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो