Advertisment

बलिया के गौशाला में 15 दिनों के भीतर 8 मवेशियों की मौत, जिला प्रशासन ने मांगी रिपोर्ट

बलिया जिले के रसड़ा तहसील क्षेत्र के गो-आश्रय स्थल, बछईपुर में पिछले पंद्रह दिन में आठ पशुओं की मृत्यु का मामला सामने आया है।

author-image
Shivesh jha
Updated On
New Update
बलिया के गौशाला में 15 दिनों के भीतर 8 मवेशियों की मौत, जिला प्रशासन ने मांगी रिपोर्ट

बलिया जिले के रसड़ा तहसील क्षेत्र के गो-आश्रय स्थल, बछईपुर में पिछले पंद्रह दिन में आठ पशुओं की मृत्यु का मामला सामने आया है। जिलाधिकारी ने इस संबंध में पशु चिकित्‍सा अधिकारी से जवाब मांगा है और संबंधित लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।

Advertisment

एक बयान के अनुसार, जिला मजिस्ट्रेट रवींद्र कुमार को शनिवार के दिन तहसील के बछई पुर गांव में बड़ी गौशाला के जमीनी निरीक्षण के दौरान मवेशियों की मौत के बारे में पता चला।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि वहां पर गोवंश के पशु संख्या के अनुरूप उपस्थित नहीं है। कुमार द्वारा पूछे जाने पर पशु चिकित्सा अधिकारी ने जानकारी दी कि यहां पर 201 पशु हैं। इस दौरान 15 दिनों के भीतर आठ पशुओं की मौत की जानकारी मिली है।

कुमार ने पशु चिकित्सा अधिकारी से जवाब मांगा है और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं। 

उन्होंने कहा कि इस मामले में ग्राम प्रधान और सचिव के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और खंड विकास अधिकारी से भी स्पष्टीकरण लिया जाएगा।बयान में कहा गया है कि जिला मजिस्ट्रेट ने पशु चिकित्सा अधिकारी को 15 दिनों के भीतर मामले की रिपोर्ट देने का भी निर्देश दिया है।

up-news 8-cattle-died-in-ballia
Advertisment