Advertisment

Ayodhya Ram Temple: हर वर्ष मनाया जाएगा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव, सीएम योगी ने की घोषणा

Ayodhya Ram Temple: अयोध्या 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के समारोह होगा। इसको लेकर सीएम योगी ने कहा कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव को हर वर्ष आयोजित करने की घोषणा भी की।

author-image
Deepak Kumar
New Update
Yogi Cabinet Decision:  योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, यूपी के 57 जिलों में खुलेंगे साइबर थाने

हर वर्ष मनाया जाएगा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव, सीएम योगी ने की घोषणा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः अयोध्या 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के समारोह होगा। इसको लेकर सीएम योगी ने बैठक कर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो बड़ी घोषणा की। सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में शाकाहारी भोजन वाला सेवन स्टार होटल बनेगा। इसके साथ सीएम योगी ने कहा कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव को हर वर्ष आयोजित करने की घोषणा भी की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दीपोत्सव की तरह ही आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि अभी अयोध्या के लिए होटल क्षेत्र के 25 से अधिक प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। उनमें से एक सेवन स्टार होटल का शुद्ध शाकाहारी भोजन परोसने का प्रस्ताव आया है। साथ में सीएम योगी ने कहा कि सड़क के किनारे से हटाए गये छोटे व्यापारियों, ठेला खोमचा वालों को अन्यत्र स्थापित किया गया है। इनके व्यवसाय के लिए भी प्रबंध हुआ है।

 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले रामनवमी में अनुमान था कि अयोध्या में 5 लाख श्रद्धालु आएंगे, इनकी संख्या 35 लाख को पार कर गई थी। उन्होंने कहा कि हम 50,000 श्रद्धालुओं को प्रतिदिन रोकने की व्यवस्था कर रहे हैं। इसके लिए ट्रस्ट, प्रशासन और स्वयंसेवी संस्थाएं प्रयास कर रहे हैं।  

up-news ayodhya ayodhya-ram-temple cm-yogi-adityanath
Advertisment