Tue, Apr 30, 2024

Ayodhya Ram Temple: 22 जनवरी तक यूपी की रोडवेज बसों में बजेंगे रामभजन, CM योगी ने जारी किए निर्देश

By  Deepak Kumar -- January 5th 2024 05:31 PM
22 जनवरी तक यूपी की रोडवेज बसों में बजेंगे रामभजन

Ayodhya Ram Temple: 22 जनवरी तक यूपी की रोडवेज बसों में बजेंगे रामभजन, CM योगी ने जारी किए निर्देश (Photo Credit: File)

ब्यूरोः 22 जनवरी को होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे प्रदेश में एक खुशी का माहौल है। हर तरफ भगवान राम के भव्य मंदिर को लेकर ही चर्चा हो रही है। उधर, सीएम योगी ने परिवहन विभाग को 22 जनवरी तक सभी बसों में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम में राम भजन बजाने का निर्देश दिए हैं। 

रामलला की प्राण- प्रतिष्ठा को लेकर परिवहन विभाग ने कार्ययोजना तैयार की है, जिसके तहत सभी यात्री वाहनों में और बस स्टेशनों पर साफ सफाई करने के निर्देश दिए हैं। साथ में सभी बसों में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम में राम भजन बजाए जाएंगे। ताकि यात्री प्रभु राम की आस्था में लीन रहे और भगवान राम के जीवन से प्रेरणा ले सकें। इन भजनों में विभिन्न कलाकारों के प्रसिद्ध भजनों को शामिल किया जाएगा। 

इसके साथ लखनऊ, गोरखपुर और सुल्तानपुर से अयोध्या के बीच पड़ने वाले समस्त टोल प्लाजा पर परिवहन विभाग का हेल्पडेस्क स्थापित किया जाएगा। ताकि टूरिस्ट को किसी तरह से कोई दिक्कत न हो और सुरक्षित सफर के लिए सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों का होर्डिंग, पब्लिसिटी वैन, डिजिटल बैनर तथा समस्त सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाएगा। इसके अलावा राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर एनएचएआई व पीडब्ल्यूडी के द्वारा एंबुलेंस, पेट्रोलिंग एवं क्रेन वाहनों को मार्गों पर तैनाती सुनिश्चित की जाएगी।

 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो