Tue, Jun 18, 2024

निकाय चुनाव में मुस्लिम प्रत्याशियों को भी टिकट देगी भाजपा!

By  Mohd. Zuber Khan -- December 17th 2022 01:45 PM
निकाय चुनाव में मुस्लिम प्रत्याशियों को भी टिकट देगी भाजपा!

निकाय चुनाव में मुस्लिम प्रत्याशियों को भी टिकट देगी भाजपा! (Photo Credit: File)

लखनऊ: भाजपा निकाय चुनाव में मुस्लिम प्रत्याशियों को भी मौक़ा देगी। निकाय चुनाव में मुस्लिम पसमांदा समाज को साधने के लिए नगर निगम सहित प्रमुख निकायों में सम्मेलन भी आयोजित किए जाएंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक़ क़रीब सौ से ज़्यादा नगर पंचायतें और नगर पालिकाएं मुस्लिम बहुल हैं, इनमें मज़बूती से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी को मुस्लिम प्रत्याशी ही मैदान में उतराना पड़ेगा।

अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आज़ाद अंसारी का कहना है कि पार्टी बड़ी संख्या में चेयरमैन और पार्षद पद पर मुस्लिम समाज को टिकट देगी। उम्मीदवार के चयन के लिए हर स्तर पर मंथन भी चल रहा है। दानिश का कहना है कि पार्टी की ओर से निकाय चुनाव के मद्देनज़र पसमांदा मुस्लिम सम्मेलन भी आयोजित किए जाएंगे। सम्मेलन में पसमांदा समाज के साथ मुस्लिम धर्म के अन्य समाज के लोग भी शामिल होंगे।

आपको बता दें कि पहले चरण में सभी नगर निगमों में सम्मेलन होंगे और उसके बाद प्रमुख नगर पालिकाओं में सम्मेलन कराए जाएंगे। दानिश आज़ाद अंसारी का कहना है कि सम्मेलनों के ज़रिये समाज भाजपा से जुड़ भी रहा है।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव में प्रदेश में एक भी मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट नहीं दिया था। हालांकि योगी सरकार में दानिश अली राज्यमंत्री हैं। वहीं विधान परिषद में दानिश, मोहसिन रज़ा और बुक्कल नवाब सहित तीन मुस्लिम सदस्य हैं।

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो