Thu, Apr 25, 2024

एक्शन में योगी सरकार, अवैध कॉलोनियों पर किया जाएगा सर्वे, चलेगा बुलडोजर

By  Rahul Rana -- March 11th 2023 03:54 PM
एक्शन में योगी सरकार, अवैध कॉलोनियों पर किया जाएगा सर्वे, चलेगा बुलडोजर

एक्शन में योगी सरकार, अवैध कॉलोनियों पर किया जाएगा सर्वे, चलेगा बुलडोजर (Photo Credit: File)

ब्यूरो: यूपी की योगी सरकार लगातार एक्शन मोड़ पर है फिर चाहे वो अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चलाना हो या फिर अवैध निर्माण को लेकर सख्त आदेश देना हो। योगी सरकार अब लगातार किसी भी तरह के अवैध निर्माण को लेकर सख्ती बरतनी जा रही है। सरकार यह जानने में लगी हुई है कि विकास प्राधिकरणों की कॉलोनियों में कितने अवैध निर्माण किए गए हैं। ऐसे में अब जो भी व्यक्ति नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया गया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

योगी सरकार अब इस कोशिश में लगी है कि किस तरह एक नई रूपरेखा बनाई जाए। ताकि जिसमें यह पता चल सके कि कहां -कहां अवैध निर्माण हो रहा है। जिसके अनुसार समय-समय पर कार्रवाई की जा सके। गौरतलब है कि अभी सरकार द्वारा एक सर्वे करवाया जाना है। सर्वे में यह पता लगाया जा सके कि अब तक कॉलोनियों में कितना अवैध निर्माण हुआ है। ताकि विभाग के पास यह सारा रिकार्ड मौजूद हो और उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो। मुख्यमंत्री योगी का कहना है कि अवैध निर्माण की वजह से आम लोगों को काफी परेशानी होती है। जिसका अब समाधान किया जा रहा है। 

आपको बता दें कि इससे पहले भी मुख्यमंत्री योगी अवैध कॉलोनियों को लेकर निर्देश दे चुके हैं। जिसके चलते कुछ जगहों पर बुलडोजर भी चलाया गया था। ऐसे में अब देखना यह होगा कि आने वाले समय में योगी सरकार कितने भू-माफियाओं से अवैध भूमि छुड़ा पाती है। 

 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो