Advertisment

मुख्यमंत्री योगी ने कहा- 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में निवेश लाना चुनौतीपूर्ण था

सीएम ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मिले 33.50 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव बदले हुए माहौल का प्रमाण हैं।

author-image
Shivesh jha
Updated On
New Update
मुख्यमंत्री योगी ने कहा- 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में निवेश लाना चुनौतीपूर्ण था

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि 2017 के बाद, राज्य सरकार ने कानून व्यवस्था की कमी और पारदर्शिता की कमी जैसे मुद्दों पर काम किया जो आज निवेशकों और उनकी पूंजी की सुरक्षा की गारंटी है। उन्होंने यह भी कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में निवेश लाना चुनौतीपूर्ण था।

Advertisment

सीएम योगी आदित्यनाथ की यह टिप्पणी अंकुर उद्योग के इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट के उद्घाटन समारोह के दौरान आई। गोरखपुर में प्रतिष्ठित औद्योगिक समूह अंकुर उद्योग के अत्याधुनिक इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मिले 33.50 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव बदले हुए माहौल का प्रमाण हैं।

उन्होंने कहा कि यह इस बात का भी परिचायक है कि आज प्रदेश सही रास्ते पर आगे बढ़ रहा है और देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने को तैयार है।मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि एक सप्ताह पहले उन्हें संडीला (हरदोई) में एशिया की सबसे बड़ी पेंट फैक्ट्री बर्जर पेंट के 1000 करोड़ रुपये के प्लांट का उद्घाटन करने का अवसर मिला था।

उन्होंने कहा प्रसिद्ध ब्रिटिश आग्नेयास्त्र कंपनी वेब्ले एंड स्कॉट का रिवॉल्वर यूपी में बनाया जा रहा है, रूस में बनी एके राइफल्स का नवीनतम संस्करण, ब्रह्मोस मिसाइल और बड़े विमान सभी यूपी में ही बनने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज सरकार पीएम के नेतृत्व में हर क्षेत्र में विकास कार्य करा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हमारी सोच और कार्यप्रणाली पर निर्भर करता है कि हम अपना भविष्य कैसे बनाना चाहते हैं। जब सुरक्षा का माहौल हो, किसी के साथ भेदभाव न हो, सकारात्मक सोच की शक्तियों की एकजुटता हो, तब अच्छे परिणाम सबके सामने होते हैं।

up-news up-government cm-yogi investment-in-uttar-pradesh
Advertisment