Advertisment

सीएम योगी ने अन्य राज्यों से अयोध्या में अपना भवन बनाने का किया आग्रह किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार अन्य राज्यों से अनुरोध कर रही है कि वे अयोध्या में अपने भवन, आश्रम और धर्मशालाएं स्थापित करें।

author-image
Shivesh jha
Updated On
New Update
सीएम योगी ने अन्य राज्यों से अयोध्या में अपना भवन बनाने का किया आग्रह किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार अन्य राज्यों से अनुरोध कर रही है कि वे अयोध्या में अपने भवन, आश्रम और धर्मशालाएं स्थापित करें। उन्होंने कहा कि सरकार इसके लिए भूमि आवंटन में तेजी लाएगी।

Advertisment

उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है और इस उद्देश्य के लिए आवंटित की जा रही भूमि को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान की जानी चाहिए। योगी प्रदेश की नवीन उत्तर प्रदेश टाउनशिप नीति-2023 के संबंध में प्रस्तुतीकरण दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि नई उत्तर प्रदेश टाउनशिप नीति 2023 के निर्माण से पहले नीतियों की समीक्षा और समस्याग्रस्त क्षेत्रों के समाधान के साथ अध्ययन किया जाना चाहिए। सीएम ने कहा कि अन्य राज्यों की नीतियों का अध्ययन किया जाना चाहिए और उनके उपयोगी प्रावधानों को शामिल किया जाना चाहिए। आवास एवं शहरी नियोजन विभाग ने नीति तैयार कर ली है।

योगी ने कहा कि नियोजित शहरीकरण बढ़ रहा है और शहरी क्षेत्रों के विकास की भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इसे प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य में जीवन सुगमता के स्तर को बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं। योगी ने कहा कि राज्य सरकार राज्य में शहरी क्षेत्रों के सुव्यवस्थित विकास के लिए भी प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि टाउनशिप में सामाजिक और भौतिक संरचना के साथ-साथ मनोरंजन की सुविधाओं का एकीकृत प्रावधान होना चाहिए। योगी ने कहा कि शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, थाने और पार्कों के पास पार्किंग के लिए जगह की व्यवस्था होनी चाहिए।

up-news up-government cm-yogi uttar-pradesh-township-policy
Advertisment