Sun, Apr 21, 2024

UP के 13 जिलों से गुजरेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा, 15 सभाएं करेंगे राहुल गांधी

By  Deepak Kumar -- February 14th 2024 11:20 AM
UP के 13 जिलों से गुजरेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा, 15 सभाएं करेंगे राहुल गांधी

UP के 13 जिलों से गुजरेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा, 15 सभाएं करेंगे राहुल गांधी (Photo Credit: File)

ब्यूरोः राहुल गांधी के नेतृत्व में निकली भारत जोड़ो न्याय यात्रा 16 फरवरी को यूपी में प्रवेश करेगी। इस यात्रा के तहत यूपी में 7 दिन में 785 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रदेश के 13 जिलों में 15 जनसभाएं करेंगे। इस दौरान वह विभिन्न स्थानों पर लोगों से संवाद करेंगे और उनकी समस्याएं भी जानेंगे। 

वहीं, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता डॉ. सीपी राय ने बताया कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पार्टी नेताओं को अलग- अलग कमेटी बनाकर जिम्मेदारी सौंपी गई है। तो आइए जानते हैं यूपी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का शेड्यूल

  • 16 फरवरी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा चंदौली जिले के नौबतपुर से प्रदेश में प्रवेश करेगी। पदयात्रा करते हुए चंदौली के पड़ाव में रात्रि विश्राम करेगी। 
  • 17 फरवरी को वाराणसी के गोलगड्डा मंदिर मार्ग से विश्वेसरगंज तिराहा होते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेगी। वहां पर विश्वनाथ के दर्शन पूजन करने के बाद गोदौलिया चौराहे और राजपुरा चौराहे पर जनसभा होगी। 
  • 18 फरवरी  को भदोही के गोपीगंज चौक हंडिया होते हुए हबूसा मोड पर जनसभा, फिर यूनिवर्सिटी चौराहा होते हुए सोरांव में जनसभा होगी।
  • 19 फरवरी को मऊआइमा से प्रतापगढ़ के भगवान चुंगी चौराहा होते हुए लालगंज चौक में जनसभा होगी, फिर सांगीपुर होते हुए अमेठी पहुंचेगी। वहां पर रिजर्व पुलिस लाइन अमेठी से यात्रा शुरू होकर जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय गौरीगंज पहुंचेगी और बाबूगंज में जनसभा होगी। 
  • 20 फरवरी अमेठी के फुरसतगंज से रायबरेली के अम्बेडकर चौराहा होते हुए सुपर मार्केट में जनसभा होगी। फिर यहां से यात्रा बछरावां होते हुए मोहनलालगंज के रास्ते में लखनऊ पहुंचेगी। यहां पर राहुल गांधी केकेसी, चारबाग, नाका चौराहा, रकाबगंज, राजा बाजार, मेडिकल कालेज चौराहा, चौक चौराहा, नींबू पार्क तिराहा होते हुए घंटाघर में जनसभा करेंगे। 
  • 21 फरवरी को उन्नाव बाईपास, शुक्लागंज होते हुए कानपुर के घंटाघर में जनसभा होगी। फिर यहां से रनियां होते हुए जालौन जिले में पहुंचेगी। 
  • 22 फरवरी को झांसी के रानी लक्ष्मी बाई चौराहा से यात्रा शुरू होकर बीकेडी चौराहा होते हुए मां पीताम्बरा देवी (दतिया) पहुंचकर मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो