Advertisment

NCW के रडार पर आए कांग्रेस नेता अजय राय, स्मृति ईरानी पर की थी 'विवादित टिप्पणी'

अजय राय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी के सिलसिले में सोमवार को सोनभद्र आए थे। यहां कांग्रेस के क्षेत्रीय अध्यक्ष राय ने केंद्रीय मंत्री और अमेठी की भाजपा सांसद ईरानी पर तंज़ कसते हुए कहा, "स्मृति ईरानी अमेठी आती हैं और लटके झटके दिखाकर चली जाती हैं।"

author-image
Mohd. Zuber Khan
Updated On
New Update
NCW के रडार पर आए कांग्रेस नेता अजय राय, स्मृति ईरानी पर की थी 'विवादित टिप्पणी'

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेता अजय राय द्वारा केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की नेता स्मृति ईरानी पर की गई टिप्पणी को लेकर बवाल मच गया है। दरअसल अजय राय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारी के सिलसिले में सोमवार को सोनभद्र आए थे। यहां कांग्रेस के क्षेत्रीय अध्यक्ष राय ने केंद्रीय मंत्री और अमेठी की भाजपा सांसद ईरानी पर तंज़ कसते हुए कहा, "स्मृति ईरानी अमेठी आती हैं और लटके झटके दिखाकर चली जाती हैं।"

Advertisment

वहीं, अब इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की है। आपको बता दें कि इस बाबत राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेस नेता अजय राय को समन जारी किया है। समन जारी होने के बाद अब अजय राय को महिला आयोग के सामने पेश होना होगा। वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा कि इस मामले में 'महिला आयोग सुओ मोटू कॉग्नाइजेंस ले रहा है।'

यहां पत्रकारों ने राय से पूछा कि क्या पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, तो उन्होंने कहा, "यह (अमेठी) गांधी परिवार की सीट रही है, राहुल जी वहां से लोकसभा सदस्य रहे हैं. राजीव (गांधी) जी और संजय (गांधी) जी ने भी इस क्षेत्र की सेवा की है।"

उन्होंने कहा, "(अमेठी) सीट निश्चित रूप से गांधी परिवार की है और यह रहेगी. वहां के कार्यकर्ताओं और हम सभी की मांग है कि वह (राहुल गांधी) वहां (अमेठी) से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ें।"

Advertisment

वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेता अजय राय के ‘लटके-झटके’ वाले बयान को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष से यह सवाल भी किया कि क्या वह राय द्वारा राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने के बाबत की गई घोषणा को पक्का समझें।

ईरानी ने एक ट्वीट में कहा, "सुना है राहुल गांधी जी आपने अपने किसी प्रांतीय नेता से अभद्र तरीक़े से 2024 में अमेठी से लड़ने की घोषणा करवाई है, तो क्या आपका अमेठी से लड़ना पक्का समझूं? दूसरी सीट पर तो नहीं भागेंगे? डरेंगे तो नहीं?" ईरानी ने राहुल गांधी पर हमला जारी रखते हुए अपने ट्वीट में यह भी कहा, "आपको और मम्मी जी को अपने महिला विरोधी गुंडों के लिए एक नया भाषण लेखक रखने की ज़रूरत है।"

-PTC NEWS
news up-news
Advertisment