Sat, May 25, 2024

UP में लगातार बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, पिछले 24 घंटे में सामने आए 446 नए मामले

By  Rahul Rana -- April 12th 2023 02:29 PM -- Updated: April 13th 2023 11:11 AM
UP में लगातार बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, पिछले 24 घंटे में सामने आए 446 नए मामले

UP में लगातार बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, पिछले 24 घंटे में सामने आए 446 नए मामले (Photo Credit: File)

ब्यूरो: यूपी में कोरोना के मामलों में लगातार तेजी हो रही है। प्रतिदिन मामले बढ़ते नज़र आ रहें हैं। विभाग द्वारा जारी किए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 446 नए मामले दर्ज किए गए हैं। 



एक तरफ जहां कोरोना के केस बढ़ रहें हैं तो दूसरी तरफ एक्टिव केसों में भी बढ़ौतरी देखने को मिल रही है। एक्टिव केसों की संख्या 1791 तक पहुंच गई है। अब तक सबसे ज्यादा मरीज प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मिले हैं। यहां 97 नए मरीज कोरोना के सामने आए हैं। 


वहीं कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए बीते मंगलवार को डीएम सूर्य पाल और सीएमो डॉ. मनोज अग्रवाल कोविड कमांड के कंट्रोल सेंटर पहुंचे । वहां  पहुंचने के बाद वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। इसके साथ ही यह दिशा निर्देश भी दिए गए कि बाकी कमियों को भी दूर करें। ताकि आने वाले समय में कोरोना के बढ़ते मामलों को रोका जा सके। 



वहीं प्रदेश में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी ने लोक भवन में बड़े अधिकारियों के साथ मीटिंग कर चर्चा की। इसके अलावा बीते मंगलवार को प्रदेश में हुई मॉक ड्रिल की भी समीक्षा। सीएम योगी ने अधिकारियों से बातचीत कर सभी को हालात से निपटने के निर्देश दिए। ताकि किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो।  




विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में पिछले 13 दिनों के भीतर 2763 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। एक्टिव केसों की दर लगातार बढ़ रही है। केसों की संख्या 352 से बढ़कर अब तक 1791 तक पहुंच गई है। ऐसे में अब प्रदेश सरकार भी लोगों से यह अपील कर रही है कि ज्यादा भीड़-भाड़ वाले स्थानों में ना जाएं। अगर जाना जरूरी है तो मास्क पहनना अनिवार्य है।  

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो