Sun, Apr 14, 2024

यूपी में होली के बाद बढ़े सैंकड़ो कोविड मरीज़

By  Mohd. Zuber Khan -- March 23rd 2023 10:43 AM -- Updated: March 23rd 2023 11:43 AM
यूपी में होली के बाद बढ़े सैंकड़ो कोविड मरीज़

यूपी में होली के बाद बढ़े सैंकड़ो कोविड मरीज़ (Photo Credit: File)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होली के बाद कोविड मरीज़ों की संख्या में लगातार इज़ाफा हो रहा है। 22 मार्च 2023 को मरीज़ों की संख्या बढ़कर 110 हो गई है। लखनऊ में आठ मरीज़ मिले हैं। वर्ष 2023 में इतनी अधिक संख्या में पहली बार मरीज़ मिले हैं। अभी तक हर दिन से तीन मरीज़ मिलते रहे हैं।

प्रदेश में होली से पहले क़रीब 50 मरीज़ थे। इसमें 13 मरीज़ विभिन्न अस्पतालों में भर्ती थे, लेकिन इसके बाद मरीज़ों के मिलने का सिलसिला तेज़ हो गया है। बुधवार को प्रदेश में 14 मरीज़ मिले हैं। इसमें अकेले आठ लखनऊ में हैं। हालांकि ये मरीज़ विभिन्न अस्पतालों में इलाज के सिलसिले में पहुंचे थे। लक्षण के आधार पर जांच की गई तो रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। ऐसे में सभी मुख्य चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि बुखार के मरीज़ों की लक्षण के आधार पर स्क्रीनिंग कराई जाए। ज़रूरत के मुताबिक़ जांच का दायरा भी बढाया जाए।

राजधानी लखनऊ में बुधवार को मिले कोरोना के आठ नए मरीजों में सबसे ज़्यादा तीन केस टुडियागंज से मिले। इन मरीज़ों ने सर्दी-जुकाम, बुखार, गले में ख़राश की शिकायत के बाद नगरीय सीएचसी में जांच कराई थी। अलीगंज में दो, कैसरबाग़ स्थित रेडक्रास नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य में एक और चिनहट सीएचसी में दो की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है।

राहत की बात यह है कि किसी भी मरीज़ को अस्पताल में भर्ती करने की ज़रूरत नहीं पड़ी है। तीन मरीज़ों ने वायरस को मात भी दी। इसके साथ सक्रिय केसों की संख्या 18 रह गई है। सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि सिविल, बलरामपुर, लोकबंधु समेत दूसरे अस्पतालों में कोरोना जांच कराई जा रही है। रोजाना 800-1000 लोगों की जांच हो रही है। सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। अगर लक्षण नज़र आएं तो तुरंत जांच कराएं।

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो