Sun, Apr 14, 2024

मंडी सचिव की कार्यशैली की बदौलत बर्बाद हो रहा किसानों का गेंहू

By  Mohd. Zuber Khan -- April 27th 2023 10:59 AM
मंडी सचिव की कार्यशैली की बदौलत बर्बाद हो रहा किसानों का गेंहू

मंडी सचिव की कार्यशैली की बदौलत बर्बाद हो रहा किसानों का गेंहू (Photo Credit: File)

हमीरपुर: यूपी के हमीरपुर से मंडी सचिव की लापरवाही का अफ़सोसनाक़ मामला सामने आया है, जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। दरअसल सुमेरपुर क्षेत्र के टेढा गांव में काश्तकारों ने गेहूं खरीद के दौरान मंडी सचिव पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

वायरल वीडियो में मंडी सचिव का मंडी परिसर में ही शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर ज़बरदस्त तरीक़े से वायरल किया जा रहा है। यही नहीं, स्थानीय किसानों ने मंडी सचिव पर 40 रुपये कुंतल कमीशन लिए जाने का भी आरोप लगाया है।

टेढा गांव के किसान विजय यादव की मानें तो मंडी सचिव की कार्यशैली के कारण पानी में भीग कर उनका अनाज भी बर्बाद हो रहा है। रजिस्ट्रेशन होने के बाद भी मंडी सचिव छोटे काश्तकारों के साथ भेदभाव करते हुए कमीशनबाजी के चलते बड़े काश्तकारों का गेहू तौल करवाते हैं जिससे छोटे छोटे काश्तकारों में भारी आक्रोश पनप रहा है। 

ये भी पढे़ं:- सोते रहे चचेरे भाइयों पर गिरी मकान की छत, अस्पताल जाते-जाते तोड़ा दम

विजय यादव के अलावा किसान गजराज प्रजापति ने भी मंडी सचिव की कार्यशैली पर गंभीर और वाजिब सवाल खड़े किए हैं। गजराज के मुताबिक़ मंडी सचिव की लेटलतीफी की वजह से किसानों का बड़े पैमाने पर नुकसान हो रहा है।

बहरहाल किसानों ने मंडी सचिव के ग़ैरज़िम्मेदाराना रवैये को लेकर उच्चाधिकारियों से मामले की जांच कराकर सख़्त से सख़्त क़ानूनी कार्रवाई की मांग की है। साथ ही किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर कार्रवाई नहीं होती है, तो उनको मजबूरन सड़कों पर आकर विरोध प्रदर्शन करना होगा, जिसके लिए प्रशासन ज़िम्मेदार रहेगा।

- PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो