Advertisment

गोरखपुर महोत्सव: कैलाश खेर, असित त्रिपाठी, मालिनी अवस्थी और सोनू निगम बिखेर रहे हैं जलवा...

11 से 13 जनवरी तक चलने वाले गोरखपुर महोत्सव का चंपा देवी पार्क में रंगारंग आग़ाज़ हो गया है। पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने महोत्सव का बाक़ायदा शुभारंभ करेंगे तो समापन मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे।

author-image
Mohd. Zuber Khan
Updated On
New Update
गोरखपुर महोत्सव: रंगारंग कार्यक्रमों के साथ सज रही सुरों की महफ़िल

गोरखपुर: 11 से 13 जनवरी तक चलने वाले गोरखपुर महोत्सव का चंपा देवी पार्क में रंगारंग आग़ाज़ हो गया है। पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने महोत्सव का बाक़ायदा शुभारंभ करेंगे तो समापन मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे।

Advertisment

हर बार की तरह इस बार भी महोत्सव में सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए गए हैं। ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है। ठंड से बचाव के लिए महोत्सव स्थल पर जगह-जगह अलाव की व्यवस्था रहेगी। साथ ही चिकित्सकों की टीम और इलाज के ज़रूरी संसाधन भी मौजूद रहेंगे। सफाई की व्यवस्था नगर निगम और पंचायती राज विभाग को सौंपी गई है।   

जानकारी के मुताबिक़ टैलेंट हंट में बच्चों को अपनी मेधा का प्रदर्शन करने का मौक़ा मिल रहा है, तो वहीं कई तरह की खेल प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जारी हैं। विज्ञान मेला, कृषि मेला, शिल्प व टेराकोटा प्रदर्शनी के साथ ही पुस्तक मेला भी लग रहा है।

ये भी पढे़ं:- लखनऊ निवेशक सम्मेलन में लगी करोड़ों के निवेश प्रस्तावों पर मुहर

Advertisment

महोत्सव के दौरान रोज़ाना शाम को बॉलीवुड नाइट तो 12 जनवरी को भोजपुरी नाइट का भी आयोजन हो रहा है। पहले दिन मशहूर सूफी गायक कैलाश खेर अपने सुरों का जादू बिखेरते हुए नज़र आए। दूसरे दिन बॉलीवुड नाइट असित त्रिपाठी और फिर भोजपुरी नाइट पद्मश्री मालिनी अवस्थी के नाम रहेगी। आख़िरी दिन सोनू निगम अपनी मधुर आवाज़ से समां बांधेंगे।

महोत्सव में बच्चों से लेकर बुज़ुर्गों और हर वर्ग के मनोरंजन का ध्यान रखा गया है। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही लोग ज़ायके का भी लुत्फ़ उठा रहे हैं। इस बार पंडाल में 2,500 कुर्सियां लगाई गई हैं। महोत्सव परिसर में 225 स्टॉल लगाए गए हैं। इनमें से 25 स्टॉल फूड ज़ोन के लिए हैं।

शिल्प मेला के लिए 80 स्टॉल, सरस मेला के लिए 30 स्टॉल, बुक स्टॉल के 30 स्टॉल निर्धारित किए गए हैं। 50 स्टॉल कामर्शियल हैं, जिन्हें विभिन्न कंपनियों ने अपने प्रचार-प्रसार के लिए आवंटित कराया है। कृषि व उद्यान विभाग की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए विभाग को 50 स्टॉल दिए गए हैं।

Advertisment

11 जनवरी से 17 जनवरी तक लगेगा शिल्प मेला

गोरखपुर महोत्सव के प्रमुख आयोजन तीन दिन के हैं, लेकिन शिल्प मेला 17 जनवरी तक चलेगा। इसमें अलग-अलग तरह के हस्त शिल्प स्टॉल, वाणिज्यिक स्टॉल लग रहे हैं। इसके अलावा ऑटो मोबाइल एक्स्पो का भी आयोजन प्रस्तावित है। इस दौरान कृषि, फ्रूट एंड वेजीटेबल शो, पुष्प प्रदर्शनी समेत कई तरह की जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए भी स्टॉल लगाए गए हैं।

-PTC NEWS
news up-news
Advertisment