Advertisment

बाबू स्टेडियम में हॉफ मैराथन का आयोजन, खिलाड़ियों ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा

बाबू स्टेडियम में हॉफ मैराथन का आयोजन, खिलाड़ियों ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा

author-image
Rahul Rana
Updated On
New Update
बाबू स्टेडियम में  हॉफ मैराथन का आयोजन, खिलाड़ियों ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा

ब्यूरो : गंगा की अविरलता स्वच्छता और संरक्षण के लिए आज सुबह लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में एक हॉफ मैराथन का आयोजन किया गया। इस रेस को गंगा रन नाम दिया गया, जिसे नमामि गंगे विभाग द्वारा आयोजित किया गया था। रेस में खिलाड़ियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। 

Advertisment

गंगा रन को नमामि गंगे विभाग के वित्त निदेशक रत्नेश कुमार सिंह ने हरी झंडी दिखाकर शुभारम्भ किया। केडी सिंह बाबू स्टेडियम से शुरू होकर हाफ मैराथन, हजरतगंज, सिकंदराबाद गोमती पुल, खाटू श्याम मंदिर और हनुमान सेतु होते हुए परिवर्तन चौक के रास्ते पुनः केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर समाप्त हुई।  समापन पर प्रतिभागियों ने गंगा एवं अन्य नदियों के अस्तित्व को बचाए रखने और उन्हें स्वच्छ रखने को लेकर अपने विचार भी साझा किए। इस दौरान गंगा प्रश्नोत्तरी का आयोजन भी किया। 



हॉफ मैराथन में पुरुष और महिला वर्ग के आधार पर प्रथम,द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को  पुरस्कृत किया गया। जबकि गंगा प्रश्नोत्तरी तथा अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को भी सम्मानित किया गया। पुरस्कारों का वितरण नमामि गंगे के वित्त निदेशक रत्नेश कुमार सिंह द्वारा किया गया।

up-news babu-stadium half-marathon race
Advertisment