Thu, Apr 18, 2024

अतीक अहमद की 500 करोड़ की अवैध संपत्ति के बारे में जांच एजेंसी को मिली जानकारी, जल्द कसेगा शिकंजा

By  Rahul Rana -- May 3rd 2023 05:48 PM
अतीक अहमद की 500 करोड़ की अवैध संपत्ति के बारे में जांच एजेंसी को मिली जानकारी, जल्द कसेगा शिकंजा

अतीक अहमद की 500 करोड़ की अवैध संपत्ति के बारे में जांच एजेंसी को मिली जानकारी, जल्द कसेगा शिकंजा (Photo Credit: File)

ब्यूरो : लेडी डॉन शाइस्ता परवीन की तलाश के साथ-साथ प्रयागराज पुलिस और जांच एजेंसी लगातार अतीक अहमद की अवैध संपत्तियों की भी तलाश कर रही हैं। सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी के हाथ में कुछ ऐसे दस्तावेज लगे हैं, जिससे अतीक अहमद की 500 करोड़ की अवैध प्रॉपर्टी की जानकारी एजेंसी को लगी है। शासन ने अब तक अतीक अहमद का 1000 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी कुर्क कर चुकी है, या फिर बुलडोजर चल चुका है। अब करीब 500 करोड़ की प्रॉपर्टी के बारे में जांच एजेंसी को जानकारी मिली है।


जानकारी के मुताबिक अतीक अहमद की बेनामी संपत्ति की जानकारी जांच एजेंसी को मिल गई है। बताया जा रहा है कि तकरीबन 500 करोड़ की प्रॉपर्टी है। जो अतीक अहमद ने अपने करीबी बिल्डर और करीबी लोगों के नाम पर खरीदी थी। इसमें श्रावस्ती जिले के इंडो नेपाल बॉर्डर पर बड़े पैमाने पर अतीक अहमद ने जमीन में निवेश किया था। इसके अलावा लखनऊ, बहराइच, प्रयागराज, कौशांबी, आगरा, फतेहपुर, गाजियाबाद जिलो में अतीक अहमद ने जमीन में निवेश किया था। अब जांच एजेंसी जमीन की रजिस्ट्री चेक कर उन तमाम लोगों से पूछताछ कर रही है, जिनके नाम पर यह जमीन है। सूत्रों के मुताबिक ज्यादातर लोग सरकारी गवाह बनने के लिए तैयार हैं। यही नहीं राजस्थान के भरतपुर और अजमेर में भी काफी तादाद में गद्दी समाज के लोग हैं और पुलिस सूत्रों के मुताबिक यहां भी अतीक अहमद ने अपनी काले कमाई को जमीन में निवेश किया था। बताया जा रहा है कि साबरमती जेल में शिफ्ट होने के बाद भरतपुर और अजमेर में अतीक अहमद ने जमीन में निवेश किया था।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज से यह ऐलान कर दिया है, कि माफिया अगर किसी व्यक्ति का जमीन हड़पता है, तब शासन मूल रूप से जिसकी जमीन है, उसे  वापस दिलाएगा, अगर कोई जमीन वापस लेने वाला नहीं है, तब उस जमीन पर गरीबों के लिए निवास बनाया जाएगा। ऐसे में जमीन में अपनी अवैध कमाई को निवेश करने वाले माफिया के लिए यह अलर्ट की घंटी कम नहीं, और जिन लोगों की जमीने माफियाओं ने हड़पी है, उनके लिए काफी सुकून भरा यह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान है। फिलहाल जैसे-जैसे शाइस्ता परवीन और अतीक अहमद की प्रॉपर्टी की जांच, एजेंसी कर रही है, उससे रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। हाल ही में शाइस्ता परवीन का हवाला कनेक्शन सामने आया था, कि किस तरीके से लेडी डॉन शाइस्ता परवीन ने अतीक अहमद के हवाला कारोबार को अपने हाथ में ले लिया था। उसके बाद से ही कई बड़े बिल्डर जांच एजेंसी के निशाने पर हैं। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो