Sun, Apr 21, 2024

UP: 9 मार्च को वाराणसी आ रहे हैं पीएम मोदी, चुनाव की तैयारियों पर करेंगे चर्चा

By  Rahul Rana -- March 7th 2024 02:19 PM

UP: 9 मार्च को वाराणसी आ रहे हैं पीएम मोदी, चुनाव की तैयारियों पर करेंगे चर्चा (Photo Credit: File)

ब्यूरो: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी 9 मार्च को पहुंच रहे हैं। चुनावी दौर में काशी में यह उनका दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। वह एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे, मंदुरी हवाई अड्डे सहित 10 हवाई अड्डों का उद्घाटन करेंगे और महाराजा सुहेल देव राज्य विश्वविद्यालय का उद्घाटन करेंगे। एक महीने में यह उनकी वाराणसी की दूसरी यात्रा होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने के लिए 10 मार्च को आज़मगढ़ जाने से पहले रात्रि विश्राम के लिए 9 मार्च की शाम को वाराणसी पहुंचने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक, मोदी के 9 मार्च की शाम को पश्चिम बंगाल से वाराणसी पहुंचने की संभावना है।  

PM Modi Visit Mathura: 23 नवंबर को मथुरा आ रहे PM मोदी, ये है दौरे का म‍िनट-टू-मि‍नट कार्यक्रम

आज़मगढ़ में पीएम जिले के मंदुरी एयरपोर्ट समेत देशभर के 10 हवाई अड्डों का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। वह महाराजा सुहेल देव राज्य विश्वविद्यालय और जिले में अन्य तैयार परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। वाराणसी मंडल के आयुक्त कौशल राज शर्मा ने मंगलवार को कहा कि 9 मार्च को पीएम की प्रस्तावित यात्रा के संबंध में प्रारंभिक सूचना प्राप्त हो गई है। उन्होंने बताया कि रात्रि प्रवास के बाद वह 10 मार्च की सुबह आज़मगढ़ के लिए रवाना होंगे और वहां निर्धारित कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

एक महीने से भी कम अंतराल में पीएम मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र का यह दूसरा दौरा होगा. इससे पहले 23 फरवरी को उन्होंने रविदास जयंती समारोह में भाग लिया था और अन्य परियोजनाओं के अलावा वाराणसी में अमूल के संयंत्र का भी उद्घाटन किया था।

zc

इस बीच पीएम के प्रस्तावित दौरे को लेकर आजमगढ़ में तैयारियां तेज कर दी गई हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 3 मार्च को मंदुरी हवाई अड्डे के पास पीएम की निर्धारित सार्वजनिक बैठक की तैयारियों का जायजा लिया था और महाराजा सुहेल देव राज्य विश्वविद्यालय का भी दौरा किया था।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो