Sat, May 25, 2024

अयोध्या पहुंचे महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने किये रामलला के दर्शन, बोले- ये राजनीति नहीं, मेरी आस्था का विषय

By  Shagun Kochhar -- April 9th 2023 06:20 PM
अयोध्या पहुंचे महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने किये रामलला के दर्शन, बोले- ये राजनीति नहीं, मेरी आस्था का विषय

अयोध्या पहुंचे महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने किये रामलला के दर्शन, बोले- ये राजनीति नहीं, मेरी आस्था का विषय (Photo Credit: File)

अयोध्या: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना के सांसदों और विधायकों के साथ रविवार को अयोध्या पहुंचे. यहां राम लला मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद, उन्होंने दिगंबर जैन मंदिर का दौरा किया. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अयोध्या में एक भव्य रोड शो किया. उनके साथ डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और साथी सांसद और विधायक भी थे. अयोध्या पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत हुआ. मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. 


सीएम शिंदे ने किए हनुमान गढ़ी मंदिर के दर्शन

इसी के साथ ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हनुमान गढ़ी मंदिर के भी दर्शन किए. यहां सीएम शिंदे ने एक रैली को संबोधित किया. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालासाहेब ठाकरे और भगवान राम के लाखों भक्तों के अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण के सपने को पूरा किया है. उन्होंने कहा कि ये बालासाहेब ठाकरे का सपना था, भगवान राम के लाखों भक्तों का सपना था कि अयोध्या में एक भव्य दिव्य राम मंदिर का निर्माण हो. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण की शुरुआत कर इस सपने को साकार किया है.


विपक्षियों पर साधा निशाना

सीएम शिंदे ने अपने संबोधन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण की तारीख न बताए जाने के आरोप लगाए जाते थे और जब आज मंदिर बन रहा है तो सबके मुंह बंद हो गए हैं. वहीं सीएम ने ये भी कहा कि वो राजनीति नहीं आस्था के लिए राम मंदिर आए हैं. हमने कोई शक्ति प्रदर्शन नहीं किया लोग खुद हमारे साथ रामलला के दर्शनों के लिए जुटे हैं. उन्होंने कहा कि मैं यहां आए लोगों का धन्यवाद करता हूं. उन्होंने बताया कि अयोध्या मंदिर का कार्य तेजी से चल रहा है और उन्होंने निर्माण कार्य का दौरा भी किया.


वहीं अयोध्या शहर में कई जगहों पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के स्वागत के लिए पोस्टर लगाए गए.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो