Tue, Apr 23, 2024

पांच MLC सीटों पर 30 जनवरी को होगा मतदान, मतगणना के दिन पर भी लगी मुहर

By  Mohd. Zuber Khan -- December 30th 2022 11:46 AM
पांच MLC सीटों पर 30 जनवरी को होगा मतदान, मतगणना के दिन पर भी लगी मुहर

पांच MLC सीटों पर 30 जनवरी को होगा मतदान, मतगणना के दिन पर भी लगी मुहर (Photo Credit: File)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की शिक्षक और स्नातक क्षेत्र की 5 सीटों पर चुनाव के लिए मतदान आगामी 30 जनवरी को होगा। वहीं, निर्वाचन की अधिसूचना 5 जनवरी को जारी होगी। चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर अजय कुमार शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि नामांकन के लिए आगामी 12 जनवरी का दिन तय किया गया है। वहीं, नामांकन की जांच 13 जनवरी को की जाएगी। 16 जनवरी को उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे।

अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि 30 जनवरी को वोटिंग सुबह 8 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक चलेगी और 2 फरवरी को मतगणना की जाएगी। चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर अजय शुक्ला ने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि परिषद चुनाव घोषणा के साथ ही इसके दायरे में आने वाले 39 ज़िलों में आचार संहिता को लागू कर दिया गया है, जो कि 4 फरवरी तक लागू रहेगी।

ये भी पढ़ें:- बिछने लगी मायावती की बिसात, लखनऊ बैठक में तय होगी निकाय चुनाव की रणनीति

आपको बता दें कि आगामी 12 जनवरी को खंड स्नातक और शिक्षक एमएलसी का कार्यकाल पूरा हो रहा है जिनमें गोरखपुर-फैज़ाबाद खंड स्नातक देवेंद्र प्रताप सिंह, कानपुर खंड स्नातक अरुण पाठक, बरेली-मुरादाबाद खंड स्नातक डॉक्टर जयपाल सिंह व्यस्त, इलाहाबाद-झांसी खंड शिक्षक सुरेश कुमार त्रिपाठी तो वहीं कानपुर खंड शिक्षक राजबहादुर सिंह चंदेल का कार्यकाल आने वाली 12 जनवरी को समाप्त हो जाएगा।

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो