Sat, Apr 20, 2024

बिछने लगी मायावती की बिसात, लखनऊ बैठक में तय होगी निकाय चुनाव की रणनीति

By  Mohd. Zuber Khan -- December 29th 2022 12:27 PM
बिछने लगी मायावती की बिसात, लखनऊ बैठक में तय होगी निकाय चुनाव की रणनीति

बिछने लगी मायावती की बिसात, लखनऊ बैठक में तय होगी निकाय चुनाव की रणनीति (Photo Credit: File)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने यूपी में प्रस्तावित निकाय चुनाव और 2024 के आम चुनावों की तैयारियों के लिए कमर कस ली है। यूपी के आगामी चुनावों में पार्टी की रणनीति को मज़बूती देने के लिए मायावती ने 30 दिसंबर को लखनऊ में राज्य स्तरीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में पार्टी के सभी बड़े नेता, मंडल कोआर्डिनेटर, सेक्टर कोआर्डिनेटर, डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट, सिटी प्रेसिडेंट और बामसेफ चीफ भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान 15 जनवरी को मायावती के जन्मदिन पर क्या कार्यक्रम होंगे, इसे लेकर भी विचार किया जाएगा। आपको बता दें कि बसपा इस दिन को जन कल्याणकारी दिवस के रूप में मनाती है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों हाई कोर्ट ने निकाय चुनाव को लेकर यूपी सरकार की अधिसूचना के मसौदे को खारिज कर दिया था। हाई कोर्ट ने ओबीसी को आरक्षण दिए बग़ैर स्थानीय निकाय चुनाव कराने का आदेश दिया था। इसके बाद मायावती ने ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा था और सरकार पर ओबीसी व आरक्षण विरोधी होने का आरोप लगाया था।

ये भी पढ़ें:- UP निकाय चुनाव का रास्ता हुआ साफ़, हाई कोर्ट ने OBC आरक्षण किया रद्द

गौरतलब है कि मायावती पिछले काफी समय से रोज़ाना ज़िला स्तर पर पार्टी की गतिविधियों का रिव्यू कर रही हैं। इसके अलावा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पटेल मंडल स्तरीय बैठकों को देख रहे हैं। 

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो