Sat, May 25, 2024

यूट्यूब वीडियो की मदद से मोबाइल चोरी करने वाले शातिर पुलिस के हत्थे चढ़े

By  Mohd. Zuber Khan -- April 4th 2023 09:09 AM -- Updated: April 4th 2023 11:34 AM
यूट्यूब  वीडियो की मदद से चोरी करने वाले शातिर मोबाइल चोर पुलिस के हत्थे चढ़े

यूट्यूब वीडियो की मदद से मोबाइल चोरी करने वाले शातिर पुलिस के हत्थे चढ़े (Photo Credit: File)

ग़ाज़ियाबाद: दिल्ली से सटे ग़ाज़ियाबाद के सिहानी गेट पर पुलिस ने चार शातिर आरोपियों को गिरफ़्तार करने में कामयाबी हांसिल की है। पुलिस ने उनके पास से चोरी किया हुआ सामान भी बरामद किया है। पूछताछ के दौरान अपराधिओं ने यू ट्यूब से चोरी करने के तरीक़े के बारे में भी ख़ुलासा किया है। पुलिस ने आरोपियों के क़ब्ज़े से लूटे गए 12 मोबाइल फोन और IMEI बदलने और लॉक तोड़ने के उपकरण बरामद  किए हैं।

 जानकारी के मुताबिक़ ग़ाज़ियाबाद की सिहानी गेट पुलिस टीम द्वारा चेकिंग अभियान के दौरान लोहियानगर मार्किट के सामने से दो सक्रिय मोबाइल लुटेरों को लूटे गये मोबाइल फोन, एक तमंचा, एक ज़िंदा कारतूस, एक चाकू और वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल समेत गिरफ्तार किया है।

यही नहीं, इन अभियुक्तों की निशानदेही के आधार पर इनके दो साथियों को लोनी बार्डर ग़ाज़ियाबाद क्षेत्र से लूटे गए मोबाइल फोन की IMEI बदलने और मोबाइल के लॉक तोड़ने के डिवाइस, कंप्यूटर और बाक़ी दूसरे तकनीकी उपकरण समेत गिरफ़्तार किया है। पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक़ अभियुक्त जनपद ग़ाज़ियाबाद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों मे आधा दर्जन घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। 

ये भी पढ़ें:- दोस्त बना 'जानी दुश्मन', मामूली कहासुनी के चलते दिनदहाड़े मारी गोली

गिरफ़्तार किए गए अभियुक्त निशांत और गौरव ने पूछताछ के दौरान ये भी बताया कि वे अपनी मोटरसाइकिल से जनपद ग़ाज़ियाबाद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से मोबाइल फोन लूटते थे और अपने साथी किशन और  समीर की मोबाइल फोन रिपेयरिंग की दुकान पर ले जाते थे, जहां पर समीर तकनीकी डिवाइस के बदौलत लूटे गये मोबाइल फोन की IMEI  बदलता था और फोन को अनलॉक करता था। 

उन्होंने ये बात भी क़ुबूल की कि वे चारों मिलकर लूटे गए फोन को बेचकर ग़ैरक़ानूनी तरीक़े से पैसा बना लेते थे और उनको आपस में बांट लेते थे। 

- PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो