Tue, May 21, 2024

Mann Ki Baat में PM मोदी ने मिलेट्स व काशी तमिल संगमम की विशेष चर्चा, सीएम योगी ने जताया आभार

By  Deepak Kumar -- December 31st 2023 04:43 PM
Mann Ki Baat में PM मोदी ने मिलेट्स व काशी तमिल संगमम की विशेष चर्चा

Mann Ki Baat में PM मोदी ने मिलेट्स व काशी तमिल संगमम की विशेष चर्चा, सीएम योगी ने जताया आभार (Photo Credit: File)

ब्यूरोः आज यानी रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात का 108वें एपिसोड हुआ। इस एपिसोड को लखनऊ में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सुना। पीएम मोदी ने अपने मन की बात में 2023 की उपलब्धियों की चर्चा की। इस दौरान उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मिलेट्स वर्ष में विशेष रूप से उत्तर प्रदेश के स्टार्टअप्स की चर्चा की। इसको लेकर सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट कर पीएम मोदी का आभार जताया है। 

सीएम योगी ने पोस्ट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज मन की बात में मिलेट्स के क्षेत्र में कार्य कर रहे Keeros Foods, लखनऊ और प्रयागराज के Grand-Maa Millets व Nutraceutical Rich Organic India जैसे Startups का उल्लेख हम सभी के लिए गर्व का विषय है। शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य को सुनिश्चित करते मिलेट्स (श्रीअन्न) के उपयोग एवं उससे आर्थिक उन्नयन हेतु आमजन को संबंधित Startups से जुड़ने की प्रेरणा प्राप्त होगी। आपका आभार प्रधानमंत्री जी!

 

 

इसके अलावा सीएम योगी ने एक ओर पोस्ट में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम में आमजन से प्रभु श्री राम पर बने अपने गीत, भजन और कविताओं को श्री राम भजन के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करने का आह्वान किया है। सीएम योगी ने लिखा कि आइए, प्रधानमंत्री के इस 'राममय' आह्वान से जुड़कर श्री अयोध्या धाम में श्री रामलला के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए 22 जनवरी को आयोजित होने वाले समारोह को भव्य और दिव्य बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने हेतु संकल्पित हों। आपका हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी!
 
लखनऊ के कई स्टार्टप्स की तारीफ

वहीं, इंटरनेशनल इयर ऑफ मिलेट्स में लखनऊ के किरोज फूड्स, प्रयागराज के ग्रैंड माम्लेट्स और न्यूट्रास्युटिकल्स जैसे कई स्टार्टप्स की तारीफ भी की। प्रधानमंत्री ने हाल ही में काशी तमिल संगमम के दौरान एआई तकनीक की मदद से हुए उनके रियल टाइम हिन्दी और तमिल संबोधन को भी क्रांतिकारी बताया। उन्होंने उम्मीद जताई कि काशी तमिल संगमम में हुए इस इनोवेशन से आने वाले समय में स्कूलों, अस्पतालों और न्यायालयों में बहुभाषीय संवाद कायम करने में बहुत मदद मिलेगी। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो