Advertisment

Rajya Sabha Elections 2024: यूपी में बीजेपी के उम्मीदवारों का ऐलान, जानिए किसे मिला टिकट

Rajya Sabha Elections 2024: राज्यसभा के आगामी चुनावों के लिए भाजपा ने रविवार को जारी लिस्ट में उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटें खाली हुई हैं, जहां से 7 उम्मीदवार उतारे गए हैं।

author-image
Deepak Kumar
New Update
BJP

Rajya Sabha Elections 2024: यूपी में बीजेपी के उम्मीदवारों का ऐलान, जानिए किसे मिला टिकट

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः राज्यसभा के आगामी चुनावों के लिए भाजपा ने रविवार को 7 राज्यों के लिए 14 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटें खाली हुई हैं, जहां से 7 उम्मीदवार उतारे गए हैं। भाजपा ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा के साथ जातीय समीकरण बैठाने की भरसक कोशिश की है। 

Advertisment

aa

बता दें यूपी में राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा की लिस्ट में 7 में से 4 उम्मीदवार पिछड़ी जाति के है। वहीं, कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी को ज्वाइन करने वाले आरपीएन सिंह को भी उम्मीदवार बनाया गया है। राज्यसभा के लिए बीजेपी ने यूपी से सुधांशु त्रिवेदी, आरपीएन सिंह, तेजवीर सिंह, साधना सिंह, संगीता बलवंत, नवीन जैन, अमरपाल मौर्य को प्रत्याशी बनाया गया है। 

aa

इन उम्मीदवारों में आरपीएन सिंह सैंथवार, अमरपाल मौर्य कोइरी, संगीता बलवंत बिंद, चौधरी तेजवीर सिंह जाट समाज से आते हैं। इसके अलावा सुधांशु त्रिवेदी ब्राह्मण, साधना सिंह क्षत्रिय और नवीन जैन बिरादरी से आते हैं। इसके चलते भाजपा ने पिछड़ी और बड़ी जातियों को साधने की कोशिश की है। 

up-news Rajya Sabha Elections 2024 BJP Candidates
Advertisment