Wed, Apr 24, 2024

'मिशन 80' को लेकर सक्रिय हुआ RSS, यूपी में होसबले की क़वायद शुरू

By  Mohd. Zuber Khan -- January 10th 2023 01:35 PM
'मिशन 80' को लेकर सक्रिय हुआ RSS, यूपी में होसबले की क़वायद शुरू

'मिशन 80' को लेकर सक्रिय हुआ RSS, यूपी में होसबले की क़वायद शुरू (Photo Credit: File)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मिशन 2024 के मद्देनज़र सियासी गतिविधियां शुरू हो गई हैं। साल के दूसरे ही दिन बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने यूपी ने पदाधिकारियों और नेताओं के साथ 'मिशन 80' के एजेंडे पर मंथन किया, तो वहीं दूसरी ओर नए साल पर संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले यूपी प्रवास में 7 दिन तक सियासी, आर्थिक, सामाजिक हालात समेत सभी बातों पर मंथन करने वाले हैं। होसबले का ये दौरा 10 जनवरी से शुरू हो रहा है। 16 जनवरी तक सरकार्यवाह अलग-अलग बैठकों में मार्गदर्शन करेंगे।

इस दौरान वो प्रचारकों और संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठकें भी करेंगे। 11 से 13 जनवरी तक काशी और गोरक्षा क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और सरकार्यवाह 14 जनवरी को लखनऊ में अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

जानकारी के बकौल, संघ में अभी प्रचारकों की बैठक और संघ के अन्य विभागों की बैठकों का दौर चल रहा है। सरकार्यवाह इन बैठकों में न सिर्फ संघ के कार्यों की समीक्षा करेंगे, बल्कि बीजेपी समेत संघ के आनुषांगिक संगठनों की समीक्षा भी करेंगे। 

ये भी पढ़ें:-  यूपी में भाजपा ने MLC चुनाव के लिए उम्मीदवारों का किया ऐलान

15 जनवरी को दत्तात्रेय होसबले मकर संक्रांति के कार्यक्रम में शामिल होंगे और 16 जनवरी को प्रबुद्ध जन सम्मेलन में मार्गदर्शन करेंगे। वैसे तो सरकार्यवाह के दौरे और प्रवास को लेकर हमेशा की तरह संघ इसको आंतरिक बैठक ही बता रहा है पर वर्तमान में उत्तर प्रदेश के सियासी हालात और आगे लोकसभा चुनाव की दृष्टि से भी ये प्रवास महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

दरअसल, संघ के आगामी अभियान और कार्यक्रमों की आउटलाइन भी इन्हीं बैठकों में तय हो जाती है। यूपी सबसे बड़ी राजनीतिक ज़मीन है, ऐसे में जब भी संघ के शीर्ष पदाधिकारी मार्ग दर्शन करते हैं, तो सभी परिस्थितियों पर चर्चा से इनकार नहीं किया जा सकता। संघ के पदाधिकारियों के अलावा बैठकों में बीजेपी और अन्य आनुषांगिक संगठनों की समीक्षा में भी आगे के लिए दिशा तय होती है।

माना ये जा रहा है कि दत्तात्रेय होसबले का ये दौरा यूपी में 'मिशन 80' के लिए ज़मीन तैयार करने के लिहाज़ से भी महत्वपूर्ण है। सूत्रों की मानें तो सरकार्यवाह के प्रवास के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता उनसे मुलाकात कर सकते हैं।

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो