Advertisment

सपा के पूर्व विधायक आरिफ़ हाशमी की कुर्क संपत्ति को रिलीज़ करने का आदेश

बलरामपुर में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक आरिफ़ अनवर हाशमी और उनके परिवार के लोगों के नाम पर दर्ज संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट में कुर्क कर वाहवाही लूटने वाली बलरामपुर पुलिस को झटका लगा है। बलरामपुर की गैंगस्टर कोर्ट ने साल 2021 में कुर्क की गई आरिफ़ अनवर हाशमी की संपत्ति को रिलीज़ करने का आदेश दिया है।

author-image
Mohd. Zuber Khan
Updated On
New Update
सपा के पूर्व विधायक आरिफ़ हाशमी की कुर्क संपत्ति को रिलीज़ करने का आदेश

बलरामपुर/लखनऊ: बलरामपुर में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक आरिफ़ अनवर हाशमी और उनके परिवार के लोगों के नाम पर दर्ज संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट में कुर्क कर वाहवाही लूटने वाली बलरामपुर पुलिस को झटका लगा है। बलरामपुर की गैंगस्टर कोर्ट ने साल 2021 में कुर्क की गई आरिफ़ अनवर हाशमी की संपत्ति को रिलीज़ करने का आदेश दिया है।

Advertisment

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में माफिया और अपराधियों के अपराध से अर्जित संपत्ति पर शिकंजा कसने के लिए शुरू हुई ‘संपत्ति कुर्की’ की कार्रवाई में बलरामपुर पुलिस ने साल 2020 में उतरौला से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक आरिफ़ अनवर हाशमी उनकी पत्नी रोज़ी सलमा हाशमी, भाई मारूफ़ अनवर हाशमी, फरीद अनवर हाशमी, आबिद अनवर हाशमी और भाई निज़ामद्दीन अनवर हाशमी की पत्नी सबीह फातिमा हाशमी पर गैंगस्टर एक्ट में मुक़दमा दर्ज किया।

ये भी पढ़ें:- हल्द्वानी: 5 हज़ार परिवारों के आशियाने उजाड़ने पर सुप्रीम कोर्ट की रोक में हैं कई पेंच

गैंगस्टर एक्ट में मुक़दमा दर्ज कर पुलिस ने 4 दिसंबर 2020 को संपत्ति कुर्की का आदेश दिया और संपत्ति कुर्क कर दी गई। आरिफ़ अनवर हाशमी और उनके परिवार से जुड़े लोगों की अब तक 130 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। अभी हाल ही में बलरामपुर पुलिस ने सारे 11.5 करोड़ की ज़मीन कुर्क की हैं।

Advertisment

गौरतलब है कि अब तक आरिफ़ अनवर हाशमी की कुर्क संपत्ति को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक़ 30 मार्च 2022 को बलरामपुर पुलिस ने 5 करोड़ 11 लाख की संपत्ति कुर्क की थी। उससे पहले उनकी 71. 87करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी थी। हाल ही में बलरामपुर पुलिस में उनकी 11.5 करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया है।

इस संबंध में एसपी बलरामपुर राजेश सक्सेना का कहना है कि गैंगस्टर कोर्ट के इस फैसले के ख़िलाफ़ ऊपरी अदालत में अपील की जाएगी, बाक़ी यह फैसला क्यों हुआ, कहां पैरवी में कमी हुई, यह ज़िला प्रशासन देखता है, जिसकी ज़िला स्तर पर भी समीक्षा होगी।

-PTC NEWS
news up-news
Advertisment