Tue, May 21, 2024

UP Assembly : यूपी विधानसभा सत्र का पहला दिन, विपक्ष ने मणिपुर हिंसा पर की चर्चा की मांग

By  Rahul Rana -- August 7th 2023 04:14 PM
UP Assembly : यूपी विधानसभा सत्र का पहला दिन,  विपक्ष ने मणिपुर हिंसा पर की चर्चा की मांग

UP Assembly : यूपी विधानसभा सत्र का पहला दिन, विपक्ष ने मणिपुर हिंसा पर की चर्चा की मांग (Photo Credit: File)

ब्यूरो : संसद में जारी मणिपुर हिंसा कभी ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र के पहले दिन हंगामा और जुबानी जंग देखने को मिली। विधानसभा सत्र के पहले दिन समाजवादी पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने मणिपुर में चल रही जातीय हिंसा पर चर्चा का अनुरोध किया और मांग की। 



समाजवादी पार्टी प्रमुख ने स्पीकर से अनुरोध करते हुए कहा, “जिस तरह से मणिपुर में चीजें हुईं, यह एक गंभीर मुद्दा है। लेकिन हम हिंसा पर निंदा प्रस्ताव भी नहीं ला पा रहे हैं। उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है और प्रधानमंत्री (एक सांसद के रूप में) इसी राज्य से आते हैं। दुनिया में ऐसी कोई जगह नहीं है। जहां मणिपुर हिंसा की निंदा न की गई हो। क्या हम उम्मीद कर सकते हैं कि इस सदन के नेता मणिपुर पर कुछ बोलेंगे।” उधर, जब अखिलेश यादव सदन में बोल रहे थे तो स्पीकर सतीश महाना ने कहा कि मणिपुर मामला सदन की कार्यवाही का हिस्सा नहीं है। 




इससे पहले, सोमवार सुबह विपक्षी समाजवादी पार्टी के विधायकों ने यूपी के संसद भवन के बाहर महंगाई, अपराध दर, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो