Advertisment

UP Assembly Winter Session: सत्र में काले कपड़े पहनकर आए सपा नेता, ब्रजेश पाठक बोले- अत्यंत दुःखद घटना

उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सपा के विधायक काले रंग के कुर्ते पहने नजर आए। इस पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने नाराजगी जताते हुए शर्मनाक बताया है।

author-image
Deepak Kumar
Updated On
New Update
UP Assembly Winter Session: सत्र में सपा नेताओं के काले कपड़े पहनकर आने पर ब्रजेश पाठक ने जताई नाराजगी, बोले- अत्यंत दुःखद घटना

ब्यूरोः आज यानी मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र का पहला दिन था। शीतकालीन सत्र में भाजपा विधायक आशुतोष टंडन और 9 अन्य विधायकों के निधन पर दुख व्यक्त किया गया। वहीं, समाजवादी पार्टी के विधायक और नेताओं ने काले रंग के कपड़े पहन कर सत्र में पहुंचे थे। 

Advertisment



विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सपा के विधायक काले रंग के कुर्ते पहने नजर आए। इस पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने नाराजगी जताते हुए शर्मनाक बताया है। उन्होंने आज सदन में शोक प्रस्ताव के दौरान सपा के काले मन के संक्रमित डीएनए और कुकृत्य को पूरे देश ने देखा। सदन में पहली बार किसी दल के नेता शोक प्रस्ताव में काले कपड़ों में प्रदर्शन किया है। शोक प्रस्ताव के दौरान काले वस्त्र पहन कर प्रदर्शन करना संसदीय लोकतंत्र के लिए अत्यंत दुःखद घटना है।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के कुकृत्यों के चलते आज पूरा देश शर्मसार हुआ है। शोक प्रस्ताव के दौरान इस तरह की अतिनिंदनीय घटना आज तक नहीं हुई। सदन में सपा ने आज जो कुकृत्य किया है इसके लिए जनता माफ नहीं करेगी। प्रदेश के 24 करोड़ लोगों की तरफ से हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं।



इस अवसर पर विपक्ष के विधायक काले वस्त्र पहन कर शीतकालीन सत्र में आने पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि ये सरकार और नई नियमावली का विरोध है। लोकतंत्र को कमजोर करना चाहते हैं। जनता ने हमें चुनकर भेजा है। सरकार नहीं चाहती कि हम सरकार के सामने जनता के सवाल उठाएं इसीलिए नए नियम ला रहे हैं। हम लोकतंत्र की मर्यादा में रहकर अपने सवाल उठाएंगे।

up-news akhilesh-yadav lucknow-news deputy-cm-brajesh-pathak up-assembly-winter-session
Advertisment