Wed, Apr 24, 2024

यूपी के लड़के ने मन की बात में अपने गीत का उल्लेख करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया

By  Bhanu Prakash -- February 27th 2023 01:35 PM
यूपी के लड़के ने मन की बात में अपने गीत का उल्लेख करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया

यूपी के लड़के ने मन की बात में अपने गीत का उल्लेख करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया (Photo Credit: File)

वाराणसी (उत्तर प्रदेश) , 27 फरवरी: संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित मैथिली देशभक्ति गीत लेखन प्रतियोगिता के विजेता दीपक वत्स ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 98वें संस्करण में स्व-रचित देशभक्ति गीत का उल्लेख करने के लिए धन्यवाद दिया। मन की बात।

यह गीत मैथिली भाषा में रचा गया था और इसमें इतिहास से भारत के गौरव के तत्व शामिल हैं।

"यह संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित एक प्रतियोगिता थी जिसमें मैंने तीसरी रैंक हासिल की। पीएम मोदी ने आज अपने 'मन की बात' में मेरे गीत का उल्लेख किया जिसके लिए मुझे सराहना मिली। मैं भविष्य में साहित्य के क्षेत्र में काम करना चाहता हूं।" "।

उन्हें भी यह जानकर खुशी होती है कि पीएम मोदी उन्हें उनके नाम से जानते हैं।

रविवार को प्रसारित मन की बात के 98वें संस्करण के दौरान, पीएम मोदी ने देशभक्ति गीत लेखन प्रतियोगिता के विजेताओं की सूची की घोषणा करते हुए दीपक वत्स के गीत की 30 सेकंड की क्लिप को स्थानीय भाषा में स्थान दिया।

जिस गाने के अंग्रेजी अनुवाद के बोल हैं, भारत विश्व की शान है भाई, हमारा देश महान है, उसे पीएम मोदी ने खूब सराहा।

रविवार को अपने 98वें 'मन की बात' संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन प्रतियोगिताओं के विजेताओं की घोषणा करते हुए कई विषयों पर बात की।

विजेताओं के नाम की घोषणा करने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''दोस्तों, आपको याद होगा कि सरदार पटेल की जयंती यानी 'एकता दिवस' पर हमने 'मन की बात' में तीन प्रतियोगिताओं की बात की थी. ये प्रतियोगिताएं- 'गीत' - इस दिन देशभक्ति गीत, 'लोरी' और 'रंगोली' का आयोजन किया गया। मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि इन कार्यक्रमों में देश भर के 700 से अधिक जिलों के 5 लाख से अधिक लोगों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

"बच्चों, वयस्कों और यहां तक कि बुजुर्गों ने भी उत्साह से भाग लिया और 20 से अधिक भाषाओं में प्रविष्टियां भेजी गईं। मेरी तरफ से इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को बहुत-बहुत बधाई। आप में से हर एक, अपने आप में, एक चैंपियन है, और एक कला साधक। आप सभी ने दिखाया है कि आप अपने देश की विविधता और संस्कृति के लिए कितना प्यार करते हैं, "उन्होंने कहा।

पीएम मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम में 'वेस्ट टू वेल्थ' को स्वच्छ भारत अभियान का एक महत्वपूर्ण आयाम बताते हुए देशवासियों से प्लास्टिक की थैलियों को कपड़े की थैलियों से बदलने का संकल्प लेने का आह्वान किया और कहा कि स्वच्छ भारत अभियान ने जनता के मायने बदल दिए हैं. देश में भागीदारी (जन भागीदारी)।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो