Fri, Apr 12, 2024

UP News: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, सीएम योगी समेत कई नेताओं ने दी प्रतिक्रिया

By  Deepak Kumar -- March 17th 2024 07:56 AM
UP News: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, सीएम योगी समेत कई नेताओं ने दी प्रतिक्रिया

UP News: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, सीएम योगी समेत कई नेताओं ने दी प्रतिक्रिया (Photo Credit: File)

ब्यूरोः चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा हो गई है। उत्तर प्रदेश में लोकसभा के चुनाव 7 फेस में होंगे। उधर, लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा पर सीएम योगी समेत कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में आज से प्रारंभ हो रहे 'महापर्व' आम चुनाव में आप सभी मतदाताओं का हार्दिक अभिनन्दन। पीएम नरेंद्र मोदी के संकल्पों से समवेत होते हुए आज पूरे देश में जन गण का मन #PhirEkBaarModiSarkar की गूंज से ओतप्रोत है। आगे उन्होंने लिखा कि जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से 'अबकी बार NDA 400 पार' के संकल्प की सिद्धि अवश्य प्राप्त होगी। आप सभी मतदाता इस महायज्ञ में 'मतदान' रूपी आहुति देकर इसे सफल बनाएं। भारत माता की जय!

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भारतीय चुनाव आयोग द्वारा लोक सभा आम चुनाव 2024 की घोषणा किए जाने का स्वागत करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में केंद्र की भाजपा सरकार ने सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास की नीति के मूल मंत्र से गांव-गरीब, महिला मजदूर किसान सहित समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के विकास को सुनिश्चित किया है। आइए भाजपा सरकार द्वारा बनाई गई नीतियों के कार्यान्वयन और एक मजबूत सरकार के लिए, फिर से मा0 मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा को वोट देकर सशक्त एवं विकास को समर्पित सरकार का चुनाव करें। साथ में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो 80 की 80 लोकसभा सीटें हैं उसमें भाजपा और NDA गठबंधन की विजय होगी। INDI गठबंधन संगठनात्मक तौर पर भाजपा के मुकाबले कहीं नहीं है।

SBSP प्रमुख और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओ.पी. राजभर ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा के साथ ही विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के महापर्व का शंखनाद हो चुका है। उन्होंने कहा कि पिछले दस वर्षों में देश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेतृत्व में अतुलनीय प्रगति की है। इसी विकास की गति को जारी रखने के लिए हमें ऐसे ही दूरदर्शी नेता के हाथों में देश की बागडोर फिर से देनी है जो भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की दृष्टि रखते हों। 400 पार सीटें जीतकर NDA गठबंधन नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाएगा। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो