Tue, May 07, 2024

UP News: सीएम योगी ने दिए निर्देश, 22 जनवरी को स्कूल-कॉलेजों में रहेगी छुट्टी, प्रदेश में नहीं बिकेगी शराब

By  Deepak Kumar -- January 10th 2024 12:16 PM
सीएम योगी ने दिए निर्देश

UP News: सीएम योगी ने दिए निर्देश, 22 जनवरी को स्कूल-कॉलेजों में रहेगी छुट्टी, प्रदेश में नहीं बिकेगी शराब (Photo Credit: File)

ब्यूरोः 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के समारोह होगा। इसको लेकर अयोध्या में बैठक के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश दिए है। सीएम योगी ने कहा कि 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। साथ में कहा कि पूरे प्रदेश में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन शराब नहीं बिकेगी।

इसके अलावा सीएम योगी ने बैठक में कहा कि 22 जनवरी को सभी सरकारी भवनों की सजाया जाए और आतिशबाजी का भी प्रबंध किया जाए। सीएम योगी ने कहा कि 14 जनवरी को अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी स्वच्छता अभियान का शुभारंभ करेंगे। 

अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री योगी ने प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां परखीं और कहा कि 22 जनवरी के उपरांत अयोध्या में दुनियाभर से रामभक्तों का आगमन होगा। इसके चलते सफाई और सुरक्षा से समझौता नहीं किया जाएगा। साथ में कहा कि कुंभ की तर्ज पर अयोध्या में 25-50 एकड़ में एक भव्य टेंट सिटी तैयार कराएं। 

मंगलवार को अयोध्या दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी ने श्रीरामलला और हनुमान गढ़ी के दर्शन-पूजन किए। इसके साथ सीएम योगी ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो