Advertisment

UP में कहर बरपा रहा कोरोना, लगातार बढ़ रहे केस, 24 घंटे में सामने आए 74 नए मामले

Corona Cases in UP in last 24 hours today | यूपी में कहर बरपा रहा कोरोना, लगातार बढ़ रहे केस, 24 घंटे में सामने आए 74 नए मामले

author-image
Rahul Rana
Updated On
New Update
UP में कहर बरपा रहा कोरोना, लगातार बढ़ रहे केस, 24 घंटे में सामने आए 74 नए मामले

ब्यूरो: कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। केसों में लगातार बढ़ौतरी दर्ज की जा रही है। अब यूपी में भी इसका कहर देखने को मिल रहा है। आंकड़ों के मुताबिक पिछले तीन दिनों में प्रदेश में कोरोना के 181 नए केस सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों में ही 74 नए केस सामने आ चुके हैं। सबसे ज्यादा केस गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में सामने आए हैं। 

Advertisment

2 हफ्तों में तीन गुना हुए केस !

आंकड़ों के मुताबिक यूपी में पिछले 2 हफ्तों में ही केसों की संख्या तीन गुना बढ़ गई है। 11 दिन पहले 74 केस सामने आए थे। जो अब बढ़कर 304 तक पहुंच गए हैं। इससे पहले भी जब कोरोना पहली बार आया था तक कोरोना के मामलों में एकाएक उछाल आया था। जिसके चलते लोगों को कई परेशानियोें का सामना करना पड़ा था। 

बढ़ाई जा रही है सैंपलिंग 

Advertisment

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब प्रदेश में सैंपलिंग बढ़ाई जा रही है। सभी अस्पतालों में जांच को तेज कर दिया है। ताकि समय रहते ही कोरोना के बढ़ते केसों पर रोक लगाई जा सके। इसके अलावा सरकारी के साथ-साथ प्राइवेट अस्पतालों में यह निर्देश दिए गए हैं कि आने वाले मरीजों का पहले कोरोना टेस्ट किया जाए। ताकि दूसरों को यह वायरस अपनी चपेट में ना लें। 

लोगों को लगाई जा रही वैक्सीन 

स्वास्थ्य विभाग की माने तो प्रदेश में अब तक कुल 39 करोड़ 20 लाख 5 हजार 321 कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी हैं। इसके अलावा अब तक 17 करोड़ 69 लाख 98 हजार 743 को पहली डोज और 16 करोड़ 89 लाख 69 हजार 67 को कोरोना की दोनों डोज लग चुकी हैं। ऐसे में सरकार अभी भी इन आंकड़ों को बढ़ाने में लगी हुई है। ताकि कोरोना के बढ़ते केसों पर रोक लगाई जा सके। 



up-news corona covid-19 up-corona-case corona-cases-in-up-in-last-24-hours-today corona-cases-in-up
Advertisment