Mon, Jun 24, 2024

UP Crime: कलयुगी बेटे ने की मां की हत्या, शव को सूटकेश में भरकर हरियाणा से पहुंचा प्रयागराज, पुलिस ने किया अरेस्ट

By  Deepak Kumar -- December 15th 2023 05:27 PM
UP Crime: कलयुगी बेटे ने की मां की हत्या, शव को सूटकेश में भरकर हरियाणा से पहुंचा प्रयागराज, पुलिस ने किया अरेस्ट

UP Crime: कलयुगी बेटे ने की मां की हत्या, शव को सूटकेश में भरकर हरियाणा से पहुंचा प्रयागराज, पुलिस ने किया अरेस्ट (Photo Credit: File)

प्रयागराज/लखनऊ/जय कृष्णाः संगम नगरी प्रयागराज से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने संगम किनारे से मां के हत्यारे बेटे को गिरफ्तार किया है। युवक ने 5 हजार रुपए नहीं देने पर अपनी मां की गला दबाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद वह शव को सूटकेस में भरकर हरियाणा से प्रयागराज पहुंचा। संगम में वह अपनी मां के शव को प्रवाहित करना चाहता था, लेकिन पुलिस की सक्रियता के कारण उसे पकड़ लिया। 

5 हजार के लिए बेटे ने की मां की हत्या

पुलिस की पूछताछ में 20 वर्षीय आरोपी हिमांशु ने बताया कि वह मूल रूप से बिहार के गोपालगंज जिले का रहने वाला है। वह अपनी मां प्रतिमा देवी के साथ बहन के ससुराल हरियाणा के हिसार गया था। 13 दिसंबर को उसने मां से 5 हजार रुपये मांगे थे, लेकिन मां ने देने से इनकार कर दिया। इसके बाद विवाद इतना बढ़ गया, कि उसने मां की गला दबाकर हत्या कर दी। मां की हत्या करने के बाद आरोपी हिमांशु ने पुलिस के पकड़े जाने के डर से शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई। उसने मां की लाश को सूटकेस में भर लिया और हिसार रेलवे स्टेशन पहुंच गया। हिसार से गाजियाबाद और फिर ट्रेन बदलकर वह प्रयागराज पहुंचा। वह संगम में अपनी मां के शव को प्रवाहित करना चाहता था, लेकिन उससे पहले पुलिस ने संदेह होने पर आरोपी को पकड़ लिया। 

मानसिक तनाव से गुजर रहा था युवक

पुलिस की पूछताछ में उसने मां और पिता के अलग-अलग रहने से परेशान होने का भी जिक्र किया है। दारागंज पुलिस के मुताबिक हिमांशु आईआईटी की तैयारी कर रहा था। लेकिन पारिवारिक कलह होने के कारण मानसिक तनाव से गुजर रहा था।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजाः DCP

डीसीपी सिटी दीपक भूकर ने बताया कि फोरेंसिक टीम से जांच करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आरोपी युवक से वारदात के बारे में पूछताछ की जा रही है। हरियाणा पुलिस को भी घटना के बारे में जानकारी दी गई है। युवक के परिजनों को भी सूचित किया गया है। 

हालांकि इस घटना के बाद कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं। युवक ने एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन का सफर तय किया लेकिन इस दौरान क्या उसकी कहीं पर चेकिंग नही हुई। क्या उसके समान को कहीं पर भी नही जांचा गया। रेलवे की सुरक्षा भी सवालों के घेरे में है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो